Share
निकाय चुनाव की तैयारियां शुरू, बैठक में अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

निकाय चुनाव की तैयारियां शुरू, बैठक में अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

पौड़ी: जिला प्रशासन ने आगामी निकाय चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। शनिवार को जिलाधिकारी सुशील कुमार की अध्यक्षता में विभागीय अधिकारियों की तैयारी बैठक में गहन मंत्रणा की गई। जिलाधिकारी ने  सभी तैयारियां तय समय से पूर्व करने को अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

विकास भवन सभागार में बैठक के दौरान जिलाधिकारी सुशील कुमार ने मतदान कार्मिकों की नियुक्ति हेतु डाटा बेस अपडेट करने, परिवहन हेतु सौ छोटे व बड़े वाहनों की व्यवस्था करने, वाहनों के लिए डीजल, पेट्रोल रिजर्व रखने, मत पेटियों की ग्रीसिंग करने, लेखन सामग्री की लिस्ट तैयार करने रूटचार्ट बनाने, संवेनदनशील, अति संवेदनशील केंद्रों की सूची तैयार करने, मतदान केंद्रों का स्थलीय निरीक्षण करने, मतदान कार्मिंकों की रवानगी स्थल चयन करने आदि को लेकर एसडीएम, तहसीलदारों को अभी से मूर्त रुप देने को कहा।

कहा गया कि जनपद में नगर निगम कोटद्वार, नगर पालिका पौड़ी, श्रीनगर, दुगडडा के साथ ही नगर पंचायत स्वर्गाश्रम जोंक व सतपुली में स्थानीय निकाय के चुनाव होने हैं। उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव के लिए 159 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। चुनाव को निष्पक्ष व शांति पूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए अभी से तैयारियों में जुटने का आह्वान किया। इस मौके पर परियोजना निदेशक एसएस शर्मा, डीडीओ वेदप्रकाश, एसडीएम सदर केएस नेगी, लैंसडौन के एसडीएम कमलेश मेहता, श्रीनगर के एसडीएम माया दत्त जोशी, जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक कुंवर सिंह रावत आदि शामिल थे।

Leave a Comment