Share
स्वतंत्रता दिवस की हो रही तैयारियां, चलाया जायेगा विशेष सफाई अभियान

स्वतंत्रता दिवस की हो रही तैयारियां, चलाया जायेगा विशेष सफाई अभियान

देहरादून: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त को सुबह 10 बजे परेड ग्राउंड में आयोजित मुख्य समारोह में ध्वजारोहण करेंगे। मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह सचिवालय में सुबह बजे ध्वजारोहण करेंगे। देहरादून को छोड़कर अन्य सभी जिलों के जिलाधिकारी कार्यालय पर सुबह साढ़े नौ बजे ध्वजारोहण किया जाएगा। देहरादून स्थित सभी सरकारी, गैरसरकारी भवनों पर सुबह नौ बजे विभागाध्यक्ष या कार्यालयाध्यक्ष ध्वजारोहण करेंगे।

शुक्रवार को मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने सचिवालय में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के संबंध में बैठक की। उन्होंने निर्देश दिए कि एक अगस्त से 15 अगस्त तक प्रदेश के सभी शहरों व कस्बों में विशेष सफाई अभियान चलाया जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि देहरादून स्थित सभी कार्यालयों के अधिकारी अपने कार्यालयों में स्वतंत्रता दिवस मनाने के बाद 10 बजे परेड ग्राउंड में होने वाले मुख्य समारोह में शामिल होंगे।

सूचना सचिव डॉ. पंकज कुमार पांडेय ने बताया कि राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री ध्वजारोहण के बाद परेड की सलामी लेंगे। इसके बाद स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और राज्य आंदोलन में हुए शहीदों के परिजनों से शिष्टाचार भेंट करेंगे। प्रदेश मुख्यालय व जिला मुख्यालयों के प्रमुख चैराहों पर 14 अगस्त को शाम छह बजे से रात नौ बजे तक और 15 अगस्त को सुबह छह बजे से पूर्वाह्न 11 बजे तक देशभक्ति के गीत लाउड स्पीकर के माध्यम से बजाए जाएंगे। प्रदेश मुख्यालय पर 14 अगस्त को कवि सम्मेलन व मुशायरा का आयोजन किया जाएगा। सरकारी भवनों और ऐतिहासिक इमारतों को कम वोल्टेज के एलईडी बल्ब से प्रकाशमान किया जाएगा।

बैठक में डीजीपी अनिल रतूड़ी, प्रमुख सचिव गृह आनंद वर्धन, एडीजी राम सिंह मीणा, सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम, विनोद प्रसाद रतूड़ी, अपर सचिव आर राजेश कुमार, ज्योति नीरज खैरवाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Comment