Share
आयरलैंड और अफगानिस्तान के क्रिकेट श्रृंखला के लिए राजीव गाधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अंतिम चरण में तैयारियां

आयरलैंड और अफगानिस्तान के क्रिकेट श्रृंखला के लिए राजीव गाधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अंतिम चरण में तैयारियां

देहरादून। आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच 21 फरवरी से शुरू होने जा रही क्रिकेट श्रृंखला के आयोजन लिए दून का राजीव गाधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अंतिम तैयारियां की जा रही हैं। मुख्य मैदान पर टर्फ विकेट को दुरुस्त करने के साथ ही प्रैक्टिस विकेट को नए सिरे से तैयार किया गया है।

अफगानिस्तान के दूसरे होम ग्राउंड में जून 2018 में अफगानिस्तान और बाग्लादेश के बीच टी-20 मैचों की सीरीज खेली गई थी। एक बार फिर दून के स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय सीरीज का आयोजन होगा।

इस बार स्टेडियम वनडे व टेस्ट मैचों की शुरुआत करने जा रहा है। 21 फरवरी से 19 मार्च तक चलने वाली सीरीज में अफगानिस्तान-आयरलैंड के बीच पांच वन डे, तीन टी-20 व एक टेस्ट मैच खेला जाएगा।

स्टेडियम के मुख्य मैदान में छह टर्फ विकेट और बाहर पांच प्रैक्टिस टर्फ विकेट हैं। मैदान में घास की लेवलिंग के साथ ही टर्फ विकेट की मुख्य पिच पर कैमिकल डालकर ठीक किया जा रहा है। साथ ही प्रैक्टिस पिच में भी मिट्टी डालकर उसे प्रशिक्षण के लिए तैयार किया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक मुख्य पिच को ग्रीन टॉप तैयार किया है, जो तेज गेंदबाजों के मुफीद रहेगा। हालांकि, मैचों से पहले इसमें बदलाव होना संभव है।

यहां रुकेंगीं अफगानिस्तान व आयरलैंड टीमें 

अफगानिस्तान की टीम 10 फरवरी को तो आयरलैंड टीम 18 फरवरी को देहरादून पहुंच रही हैं। दोनों टीमें देहरादून के नंदा की चौकी स्थित होटल रीजेंटा एलपी विलाज में ठहरेंगीं। अफगानिस्तान बोर्ड के अधिकारी पांच फरवरी को देहरादून पहुंच गए थे, जिसके बाद उन्होंने दोनों टीमों के रहने के लिए होटल रीजेंटा को फाइनल किया है।

Leave a Comment