Share
राष्ट्रपति कोविंद दे रहे थे भाषण और मोबाइल में व्यस्त थे राहुल गांधी  फिर राफेल मुद्दे को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा

राष्ट्रपति कोविंद दे रहे थे भाषण और मोबाइल में व्यस्त थे राहुल गांधी फिर राफेल मुद्दे को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा

राष्ट्रपति कोविंद दे रहे थे अभिभाषण और मोबाइल में व्यस्त थे राहुल गांधी, फिर उठाया राफेल मुद्दा
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर राफेल मुद्दे को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा है।

नई दिल्ली,कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर राफेल मुद्दा उठाया है। दरअसल, आज (गुरुवार) राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित किया। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बोलते हुए  राहुल ने कहा कि राफेल पर अभी भी मेरा रुख कायम है। डील में चोरी हुई है। जानकारी के लिए बता दें कि राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के दौरान राहुल गांधी ने बड़े जोर-शोर से राफेल मुद्दे उठाया था।

अपने अभिभाषण के दौरान रामनाथ कोविंद ने कहा कि सरकार सेना और सशस्त्र बलों के आधुनिकीकरण के काम को तेज़ी से आगे बढ़ा रही है। जल्द ही भविष्य में ही भारत को पहला राफेल लड़ाकू विमान और अपाचे हेलीकॉप्टर भी मिलने जा रहे हैं।

राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान राहुल गांधी कुछ वक्त के लिए मोबाइल पर भी व्यस्त नजर आए। पहली पंक्ति में वह अपनी मां और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ बैठे हुए थे। इसके बाद राष्ट्रपति के अभिभाषण पर राहुल ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राफेल पर अभी भी मेरा स्टैंड वही है। जबकि सोनिया गांधी ने इसपर टिप्पणी देने से साफ इनकार कर दिया।

गौरतलब है कि Lok Sabha Election 2019 में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल सौदे को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा था। उन्होंने राफेल सौदे में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उद्योगपति अनिल अंबानी की मदद करने का भी आरोप लगाया था। बता दें कि देश को राफेल जेट की पहली खेप इसी साल मिलने की उम्मीद है।

Leave a Comment