Share
प्रधानमंत्री पहुंचे बागडोगरा, विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन कर जनसभा को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री पहुंचे बागडोगरा, विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन कर जनसभा को करेंगे संबोधित

सिलीगुड़ी । प्रधानमंत्री के विशेष विमान ने बागडोगरा एयरपोर्ट पर तीन बजकर पांच मिनट पर लैंड किया है। अब वे यहां से जलपाईगुड़ी के मयनागुड़ी के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे। वहां वे विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन करने के बाद एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। सभा मंच पर केंद्रीय मंत्री सह दार्जीलिंग के सांसद एसएस अहलुवालिया, मुकुल रॉय, रूपा गांगुली आदि मौजूद हैं। सभा शुरू हो चुकी है। मुकुल राय ने अपना संबोधन कर लिया है। रूपा गांगुली भी सभा को संबोधित कर चुकी हैं। दोनों ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को निशाने पर रखा। फिलहाल एसएस अहलुवालिया संबोधित कर रहे हैं। अहलुवालिया भी बांग्ला भाषा में ही संबोधित कर रहे हैं।

इसके पहले पीएम का कार्यक्रम छत्तीसगढ़ के रायपुर में था। वहां से उनके विशेष विमान ने बागडोगरा के लिए करीब डेढ़ बडे उड़ान भरी थी। बागडोगरा एयरपोर्ट के एयरफोर्स जोन में उनके विमान ने लैंड किया। यहां उनका स्वागत एयरफोर्स के अधिकारियों के साथ भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष, सिलीगुड़ी इकाई के अध्यक्ष अभिजीत राय चौधरी आदि ने किया।

बता दें कि वर्ष 1986 के बाद कोई प्रधानमंत्री जलपाईगुड़ी में किसी सरकारी कार्यक्रम में हिस्सा लेने आ रहे हैं। लिहाजा प्रधानमंत्री को देखने के लिए लोगों में एक अलग ही उत्साह नजर आ रहा है।
सभास्थल पर लाखों की भीड़ जमा है। सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। प्रधानमंत्री की यह सभा ऐसे समय में हो रही है, जब बंगाल की ममता व केंद्र की मोदी सरकार के बीच सीबीआइ को लेकर काफी विवाद है। सभा में भारी भीड़ के आने के कारण मयनागुड़ी में राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर जाम लग चुका है।

इसके पहले सभास्थल पर पहुंचीं भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश महासचिव लॉकेट चटर्जी ने कहा राज्य में कानून व्यवस्था बिल्कुल चरमरा गई है। ममता बनर्जी के धरना मंच में आइपीएस अफसरों का जाना दुर्भाग्यजनक है।तृणमूल कांग्रेस संविधान को तोड़ने में जुटी है।  भाजपा कार्यकर्ताओं को सभा में आने से रोका जा रहा है। लेकिन बंगाल की जनता का आशीर्वाद भाजपा के साथ है। दक्षिण बंगाल से ही नहीं उत्तर बंगाल से भी भाजपा को पूरी उम्मीद है। लोगों को परेशान करने के लिए ढाबे बंद कराए गए हैं।

बता दें कि मयनागुड़ी स्थित चूड़ाभंडार कृषि मैदान में प्रधानमत्री की सभा को लेकर एसपीजी ने सुबह आठ बजे से जिले में माल वाहक ट्रकों के घुसने पर पाबंदी लगा दी थी। इसके बावजूद 31 नंबर राजमार्ग पर भारी वाहनों की आवाजाही हो रही है। सड़़कों पर निजी बसों का अभाव दिख रहा है। राजमार्ग से सटे ढाबा व होटल भी बंद हैं। फलस्वरूप आम लोगों व यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पूरे जिले में एक तरह से बंद की स्थिति लग रही है। ढाबा बंद होने के चलते गुवाहाटी से आने वाले ट्रक चालकों को खाना नहीं मिल पा रहा है।

 

Leave a Comment