Share
केदारनाथ का दौरा कर पुननिर्माण कार्यों का जायजा ले सकते हैं प्रधानमंत्री

केदारनाथ का दौरा कर पुननिर्माण कार्यों का जायजा ले सकते हैं प्रधानमंत्री

देहरादून : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस माह के आखिर में केदारनाथ का दौरा कर पुननिर्माण कार्यों का जायजा ले सकते हैं। केदारनाथधाम के कपाट खुलने से पहले पुननिर्माण कार्य पूर्ण कराने को लेकर इन दिनों राज्य सरकार ने जिस तरह पूरी ताकत झोंकी हुई है, उससे सोशल मीडिया पर चल रही इन चर्चाओं को बल मिला है। हालांकि, रुदप्रयाग के डीएम मंगेश घिल्डियाल के मुताबिक जिला प्रशासन को प्रधानमंत्री के दौरे से संबंधित कोई कार्यक्रम नहीं मिला है।

नए कलेवर में संवर रही केदारपुरी के पुनर्निर्माण कार्यों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद निगाह बनाए हुए हैं। पिछले साल धाम के कपाट बंद होने से पहले केदारनाथ में प्रधानमंत्री ने कई योजनाओं का शिलान्यास किया था। हाल में उन्होंने ड्रोन के जरिये पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा भी की थी। इस सबको देखते हुए राज्य मशीनरी ने केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्यों पर खास फोकस किया है। मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह कई बार केदारनाथ का दौरा कर चुके हैं। बुधवार को भी उन्होंने अन्य अधिकारियों के साथ पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लिया।

राज्य सरकार की सक्रियता को देखते हुए इन दिनों सोशल मीडिया पर खबरें चल रही हैं कि प्रधानमंत्री इस माह के आखिर में प्रधानमंत्री केदारनाथ पहुंच सकते हैं। हालांकि, रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी ने ऐसी कोई जानकारी होने से इनकार किया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को किसी भी स्तर से पीएम का कोई कार्यक्रम नहीं मिला है। अलबत्ता, केदारनाथ के कपाट खुलने से पहले वहां पुनर्निर्माण कार्य पूर्ण कराने पर फोकस है।

Leave a Comment