Share
नामांकन दाखिल करने से पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पति के साथ की पूजा

नामांकन दाखिल करने से पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पति के साथ की पूजा

अमेठी। Lok Sabha Election 2019: केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता स्मृति ईरानी (Smriti Irani) व उनके पति जुबिन ईरानी ने अमेठी (Amethi Constituency) संसदीय क्षेत्र से नामांकन दाखिल करने से पहले पूजा की। कांग्रेस का गढ़ मानी जाने वाली अमेठी सीट से स्मृति फिर एक बार राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को टक्कर दे रही हैं। आज वह इस लोकसभा क्षेत्र के लिए अपना नामांकन दाखिल करने वाली हैं। अमेठी में स्मृति लगभग पिछले एक हफ्ते से डेरा डाल रखा हैं।

आज करेंगी नामांकनः भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी गुरुवार को अपना नामांकन करेंगी। स्मृति ने हवन-पूजन के साथ नामांकन की शुरुआत की है। इसके बाद वह रोड शो करेंगी। रोड शो में स्मृति के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) व कई अन्य मंत्री भी शामिल होंगे। स्मृति के नामांकन के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ गौरीगंज के रणंजय इंटर कॉलेज मैदान में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

पिछली बार हो चुकी हारः स्मृति पहली हार 2014 के आम चुनाव में राहुल के खिलाफ अमेठी से पर्चा भरा, लेकिन कड़े मुकाबले में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। वस्तुत: अमेठी की पहचान ही गांधी परिवार से है। 1977 में इंदिरा के छोटे बेटे संजय गांधी ने अमेठी से जो रिश्ता जोड़ा, वह अब तक बदस्तूर जारी है। हालांकि आपातकाल के बाद हुए 1977 के आम चुनाव में कांग्रेस और संजय गांधी को इस सीट पर हार का मुंह देखना पड़ा था। स्मृति इस बार गांधी परिवार की इस पहचान को चैलेंज कर रही हैं।

Leave a Comment