Share
गैस की सप्लाई में आ रही समस्या, एक-दो दिन में हालात होंगे सामान्य

गैस की सप्लाई में आ रही समस्या, एक-दो दिन में हालात होंगे सामान्य

देहरादून: देहरादून समेत गढ़वाल के विभिन्न क्षेत्रों में इंडियन ऑयल कंपनी के गैस प्लांट (हरिद्वार) से गैस की आपूर्ति सुचारू रूप से नहीं हो पा रही है। रसोई गैस की मांग में आई तेजी और परिवहन संबंधी कारणों से गैस एजेंसियां रसोई गैस की मांग पूरी नहीं कर पा रही हैं। अगले दो-तीन दिनों तक इंडेन गैस उपभोक्ताओं को थोड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

गढ़वाल मंडल में इंडियन ऑयल कंपनी के गैस प्लांट हरिद्वार से गैस सिलेंडर की सप्लाई की जाती है। पिछले दो-तीन दिन से गैस प्लांट से सिलेंडरों की सप्लाई नहीं हो पा रही है। बात देहरादून शहर की करें तो यहां रोजाना करीब 11 से 12 हजार इंडेन गैस सिलेंडर की डिलीवरी की जाती है, लेकिन एजेंसियों में करीब 60 से 70 फीसद गैस सिलेंडर ही पहुंच पा रहे हैं।

इससे एजेंसियां मांग के अनुरूप उपभोक्ताओं को गैस सिलेंडर उपलब्ध नहीं कर रहा रही हैं। जबकि अन्य एलपीजी की सप्लाई पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। देहरादून एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष चमन लाल ने कहा कि इंडियन ऑयल कंपनी के हरिद्वार स्थित गैस प्लांट से मांग के अनुरूप गैस सिलेंडर नहीं पहुंच पा रहे हैं।

सेल्स मैनेजर एलपीजी सुधीर कश्यप ने कहा कि एक-दो दिन इंडेन गैस की सप्लाई में थोड़ी समस्या आ रही है। लेकिन एक-दो दिन में हालात सामान्य हो जाएंगे।

Leave a Comment