Share
राफेल सौदे को लेकर सरकार और विपक्ष के बीच जंग जारी, चिदंबरम ने किया ट्वीट-‘लगता है चोर ने लौटा दिया दस्तावेज ‘

राफेल सौदे को लेकर सरकार और विपक्ष के बीच जंग जारी, चिदंबरम ने किया ट्वीट-‘लगता है चोर ने लौटा दिया दस्तावेज ‘

नई दिल्ली। राफेल सौदे (Rafale Deal) को लेकर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। इससे जुड़े दस्तावेजों को लेकर सरकार और विपक्ष के बीच जंग जारी है। अटॉर्नी जनरल के.के. वेणुगोपाल के राफेल सौदे से जुड़े दस्तावेजों पर नए दावे को लेकर विपक्ष ने एक बार फिर हमला बोल दिया है। शनिवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने ताबड़तोड़ ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा। चिदंबरम ने ट्वीट में लिखा- लगता है कि चोर ने दस्तावेज को लौटा दिया हैं।

चिदंबरम ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘बुधवार को कहा गया कि दस्तावेज चोरी हो गए। शुक्रवार को कहा कि दस्तावेजों की फोटोकॉपी हुई है। मुझे लगता कि बीच में बृहस्पतिवार को चोर ने दस्तावेज लौटा दिए।’ वहीं चिदंबरम ने सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मैं सरकार की समझ को सलाम करता हूं।

बता दें कि बुधवार को के.के. वेणुगोपाल ने कोर्ट में कहा कि Rafale fighter jet के दस्तावेज चोरी हो गए हैं, जिसके तुरंत बाद इस पर राजनीति ने एक नया रंग ले लिया। हालांकि, वेणुगोपाल ने बाद में स्पष्ट किया कि उन्होंने कभी भी ऑरिजिनल दस्तावेज चोरी होने की बात नहीं कही थी। उनकी बात को गलत तरीके से पेश किया गया है।

राफेल डील को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार सरकार को कटघरे में खड़ा करते रहे हैं। शुक्रवार को  वेणुगोपाल ने कहा कि राफेल से संबंधित दस्तावेज रक्षा मंत्रालय से चोरी नहीं हुए हैं और सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किए अपने जवाब में उनका मतलब था कि याचिकाकर्ताओं ने ‘वास्तविक कागजातों की फोटोकॉपी’ का इस्तेमाल किया।

अटॉर्नी जनरल की ताजा टिप्पणी पर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) दोनों ही एक-दूसरे पर आरोप लगा रही हैं। विपक्षी दल ने सरकार की हर बात को “झूठ” करार दिया है। वहीं सत्तारूढ़ पार्टी ने इस मुद्दे पर विपक्ष द्वारा हमले को गलत बताया।

चिदंबरम ने अपने दूसरे ट्वीट में नौकरियों को लेकर सरकार को घेरा। पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में सिर्फ तीन बड़े मुद्दे होंगे-‘रोजगार, रोजगार और रोजगार।’

Leave a Comment