Share
उत्तराखंड में बारिश और ऊंची चोटियों में बर्फबारी से मौसम हुआ सुहावना

उत्तराखंड में बारिश और ऊंची चोटियों में बर्फबारी से मौसम हुआ सुहावना

देहरादून: उत्तराखंड में बारिश और ऊंची चोटियों में बर्फबारी के बाद बुधवार को मौसम खुल गया। सिर्फ गंगोत्री धाम में सुबह हल्की बर्फबारी हुई। पर्वतीय क्षेत्र के साथ ही मैदानी इलाकों में मौसम खुशगवार हो गया है। वहीं, भूस्खलन से यमुनोत्री हाईवे बंद हो गया। इसे सुबह खोल दिया गया।

उत्तरकाशी जनपद में डाबरकोट के पास गत रात को भूस्खलन के कारण यमुनोत्री हाईवे बंद हो गया था। इससे सड़क के दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई। नेशनल हाईवे की टीम सड़क को खोलने में सुबह से जुट गई थी। सुबह करीब नौ बजे मार्ग को खोल दिया गया।

वहीं, गंगोत्री, केदारनाथ, बदरीनाथ यात्रा सुचारु है। सुबह गंगोत्री में हल्की बर्फबारी हुई। वहीं, केदारताल के ट्रैक में फंसे पर्यटक, पोर्टर और गाइड देर रात को गंगोत्री पहुंच गए थे। केदारताल के निकट बर्फ में दबे ट्रैकर को निकालने के लिए आज रेस्क्यू अभियान चलाया जाएगा।

रुद्रप्रयाग में केदारनाथ में बादल छाए हैं, वहीं अन्य इलाकों में सुबह की शुरुआत गुनगुनी धूप से हुई। केदारनाथ यात्रा को सुचारु कर दिया गया। पौड़ी, टिहरी, चमोली में भी मौसम साफ है। चमोली में लामबगड़ के पास पत्थर गिरने का खतरा बना है। इस पर पुलिस की देखरेख में इस स्थान पर वाहनों की आवाजाही की जा रही है। वहीं बदरीनाथ में सड़क से बर्फ हटाने का काम शुरू हो गया है।

मसूरी में सुबह धूप खिलने से मौसम सुहावना हो गया है। सुबह मसूरी का तापमान 10 डिग्री सेल्शियस दर्ज किया गया। हरिद्वार के साथ ही कुमाऊं के अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, चंपावत जिलों में मौसम साफ है। बागेश्वर में आसमान में हल्के हल्के बादल छाए हैं।

Leave a Comment