Share
रामनाथ कोविद राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार जायेंगे दौरे पर चंडीगढ़

रामनाथ कोविद राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार जायेंगे दौरे पर चंडीगढ़

चंडीगढ़: राष्ट्रपति रामनाथ कोविद मंगलवार को चंडीगढ़ दौरे पर रहेंगे। राष्ट्रपति बनने के बाद यह उनका पहला चंडीगढ़ दौरा है। मंगलवार शाम करीब 4 बजे राष्ट्रपति के चंडीगढ़ पहुंचने की संभावना है। उनकी मेहमाननवाजी के लिए पंजाब राजभवन तैयार है। वह रात को यहीं ठहरेंगे। उनके साथ उनकी पत्नी सविता कोविद भी होंगी।

पहले राष्ट्रपति का रॉक गार्डन जाने का भी कार्यक्रम था। इसके लिए प्रशासन ने रॉक गार्डन में तैयारियां भी शुरू कर दी थी, लेकिन यह कार्यक्रम अचानक रद कर दिया गया। राष्ट्रपति राजभवन में ही रुकेंगे वह रॉक गार्डन नहीं जाएंगे। रॉक गार्डन का कार्यक्रम रद होने की वजह पता नहीं चली है।

प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हो सकता है राष्ट्रपति ने लोगों को उनके दौरे से कोई दिक्कत न हो इसलिए रॉक गार्डन नहीं जाने की इच्छा जाहिर की हो। हो सकता है मंगलवार आने के बाद सुखना लेक या रॉक गार्डन जाने का कार्यक्रम बन जाए।

वीआइपी के साथ करेंगे ब्रेकफास्ट

राष्ट्रपति बुधवार को पंजाब राजभवन में पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के वीआईपी के साथ ब्रेकफास्ट करेंगे। बताया जा रहा है कि इस ब्रेकफास्ट में पंजाब के राज्यपाल तो रहेंगे ही साथ में हरियाणा के राज्यपाल और पंजाब हरियाणा के मुख्यमंत्री और कई मंत्री भी मौजूद रहेंगे। साथ ही सांसद किरण खेर, चंडीगढ़ के वरिष्ठ भाजपा नेता भी राष्ट्रपति के साथ ब्रेकफास्ट में शामिल होंगे।

ब्रेकफास्ट पर राष्ट्रपति पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ से जुड़े विषयों पर चर्चा भी कर सकते हैं। इसके बाद राष्ट्रपति एमसीएम डीएवी कॉलेज के गोल्डन जुबली कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। मुख्य तौर पर इसी कार्यक्रम के लिए राष्ट्रपति चंडीगढ़ आ रहे हैं। यहां राष्ट्रपति बच्चों को संबोधित भी करेंगे। कार्यक्रम के बाद यहीं से राष्ट्रपति एयरपोर्ट रवाना होंगे और दिल्ली चले जाएंगे।

Leave a Comment