Share
उत्तराखंड बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन में ऋषिकेश के रविंद्र कुमार ने जीता मिस्टर उत्तराखंड व मिस्टर ऋषिकेश का खिताब

उत्तराखंड बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन में ऋषिकेश के रविंद्र कुमार ने जीता मिस्टर उत्तराखंड व मिस्टर ऋषिकेश का खिताब

ऋषिकेश : उत्तराखंड बॉडी बिल्डिंग एसोसिएशन के तत्वावधान आयोजित शरीर शौष्ठव चैंपियनशिप में ऋषिकेश के रविंद्र कुमार ने मिस्टर उत्तराखंड व मिस्टर ऋषिकेश का खिताब कब्जाया।

आइडीपीएल कम्युनिटी हॉल में शरीर सौष्ठव चैंपियनशिप का शुभारंभ मुख्य अतिथि श्रीकृष्णायन देशी गो रक्षाशाला के संस्थापक महामंडलेश्वर स्वामी ईश्वर दास महाराज, आइडीपीएल के प्रबंधक गंगा प्रसाद अग्रहरि, एसो. के प्रदेश अध्यक्ष राजीव थपलियाल ने संयुक्त रूप से किया।

प्रतियोगिता में विभिन्न भार वर्ग के लिए छह श्रेणियों में खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। जिसमे 50 से 55 किलो ग्राम भार वर्ग में शाह मियां प्रथम, तुषार गुरुंग द्वितीय व नवीन बिष्ट तृतीय स्थान पर रहे। 56 से 60 किलोग्राम भार वर्ग में परवेश ने प्रथम, राजा ने द्वितीय व सारिक शाह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

वहीं तीसरे राउण्ड में 61 से 65 किलोग्राम भार वर्ग में रविंद्र कुमार ने प्रथम, परवेश ने द्वितीय व अभिषेक चौरसिया ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 66 से 70 किलोग्राम भार वर्ग में अतुल त्यागी प्रथम, नैन सैफी द्वितीय, अजीम अली तृतीय स्थान पर रहे। 71 से 75 किलोग्राम भार वर्ग में अवनीश कुमार प्रथम, अनूप वर्मा द्वितीय व अतुल तृतीय स्थान पर रहे।

76 से 80 किलोग्राम भार वर्ग में सनोज प्रसाद ने प्रथम, अनूप कुमार ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। शरीर सौष्ठव के अंतिम दौर में ऋषिकेश के बॉडी बिल्डर रविंद्र कुमार ने मिस्टर ऋषिकेश के साथ ही मिस्टर उत्तराखंड का खिताब जीतकर तीर्थनगरी का नाम रोशन किया।

रविंद्र कुमार को चौकी प्रभारी दीपक तिवारी ने मिस्टर उत्तराखंड सोल्डर स्ट्रेप प्रदान किया। मिस्टर उत्तराखंड की स्पर्धा में दूसरे स्थान पर रहे रुड़की के मोहित सिंह को मोस्ट मस्कुलर मैन व तीसरे स्थान पर रहे अतुल त्यागी को चैंपियन ऑफ चैंपियनस के खिताब से नवाजा गया।

निर्णायक मंडल के सदस्य विनोद जुगलान व ज्यूरी मिस्टर इंडिया रहे संजीव कुमार ने विजेता खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव थपलियाल ने विजेता खिलाड़ियों को ट्रॉफी प्रदान की।

इस अवसर पर बॉडी बिल्डिंग के प्रदेश महासचिव केके पालीवाल, भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष कुसुम कंडवाल, पूर्व राज्यमंत्री अनीता वशिष्ठ, संदीप गुप्ता, मण्डी समिति के अध्यक्ष राम विलास रावत, भगत राम कोठारी, कृष्ण कुमार सिंघल आदि उपस्थित थे।

Leave a Comment