Share
RCB की टीम को जीत के बाद लगा झटका, भरना पड़ेगा जुर्माना

RCB की टीम को जीत के बाद लगा झटका, भरना पड़ेगा जुर्माना

मोहाली। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम को जीत के बाद बड़ा झटका लगा है। बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली पर किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ स्लो ओवर रेट की वजह से 12 लाख का जुर्माना लगा है। आइपीएल (IPL) ऑफिशियल द्वारा जारी स्टेटमेंट में कहा गया कि बैगलोर की टीम का इस आइपीएल में स्लो ओवर रेट से संबंधित पहला अपराध है, जिस वजह से उनके कप्तान कोहली पर 12 लाख का जुर्माना लगाया जाता है। आइपीएल के इस सीजन में इससे पहले अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा पर 12-12 लाख का जुर्माना लग चुका है।

बैंगलोर को मिली पहली जीत

आइपीएल में अब तक बैंगलोर लगातार छह मैचों से हार का सामना कर रही थी। शनिवार को खेले गए मैच में बैंगलोर ने पंजाब को 8 विकेट से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की। विराट कोहली (67) व एबी डिविलियर्स नाबाद (59) रनों ने शानदार पारी खेली, इसके अलावा पंजाब की ओर से क्रिस गेल ने नाबाद 99 रन बनाए। बैंगलोर की इस जीत के बाद भी टॉप-4 में पहुंचना अब लगभग नामुमकिन है, लेकिन अब वह दूसरी टीमों के बीच टांग अड़ा सकती है।

स्लो ओवर रेट से जूझ रहा आइपीएल

स्लो ओवर रेट को लेकर इस बार आइपीएल में कई बार शिकायतें आई हैं। मैच जो रात 11.30 बजे तक खत्म हो जाने चाहिए, वे मैच 12 बजे बाद खत्म हो रहे हैं। आइपीएल के 12वें सीजन में स्लो ओवर रेट को लेकर यह तीसरा मामला है, जब किसी कप्तान के ऊपर जुर्माना लगाया गया हो। राजस्थान के कप्तान रहाणे और मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा पर इस पहले जुर्माना लग चुका है।

Leave a Comment