Share

रोहित शर्मा ने 11वां अर्धशतक लगाकर,गंभीर व अजहर की बराबरी पर

रांची टेस्ट मैच के पहले दिन टीम इंडिया पहली पारी की शुरुआत में काफी संघर्ष करती दिखी। टीम के शुरुआती तीन बल्लेबाज जल्दी-जल्दी आउट हो गए, लेकिन टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Shamra) ने एक छोर थाम लिया और काफी धैर्यपूर्वक बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए उपयोगी अर्धशतकीय पारी खेल डाली। इस वक्त वो नाबाद हैं और खेल रहे हैं। इस अर्धशतकीय पारी के बाद रोहित शर्मा ने एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रोहित ने अपने टेस्ट करियर का 11वां अर्धशतक लगाया।

रोहित ने की गंभीर व अजहर की बराबरी

रोहित शर्मा ने रांची टेस्ट मैच की पहली पारी में जैसे ही अर्धशतक जड़ा वो एक टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में गौतम गंभीर और मो. अजहरुद्दी की बराबरी पर आ गए। ये रोहित का इस टेस्ट सीरीज का तीसरा 50 से ज्यादा स्कोर था। इससे पहले गंभीर ने प्रोटियाज के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में 2010 में लगातार तीन बार 50 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया था वहीं अजहर ने 1996 में ये कमाल किया था। अब रोहित ने गंभीर व अजर की बराबरी कर ली है। रोहित ने 86 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

 

-Rohit Sharma – 3* (2019)

-Gautam Gambhir – 3 (2010)

-Azhar – 3 (1996)

रोहित ने की थी शानदार शुरुआत

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर रोहित शर्मा ने पहली बार भारत के लिए पारी की शुरुआत की थी और पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक जड़ दिया था। उन्होंने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 176 और दूसरी पारी में 123 रन बनाए थे। इसके बाद  पुणे टेस्ट मैच में उन्होंने सिर्फ 14 रन की पारी खेली थी, लेकिन रांची में वो फिर से फॉर्म में लौट आए। रांची के जेएससीए स्टेडियम पर ये टेस्ट में रोहित का पहला अर्धशतक है।

Leave a Comment