Share
रोजाना लोगों से मुलाकात करेंगे दिल्ली के मंत्री, अधिकारी

रोजाना लोगों से मुलाकात करेंगे दिल्ली के मंत्री, अधिकारी

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के लोगों से संभावित ‘‘दुराव’’ से निपटने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज अपने सभी मंत्रियों और अधिकारियों से कहा कि काम के दिनों में एक घंटे वे आम लोगों से मुलाकात करें। आम आदमी पार्टी के प्रमुख केजरीवाल ने मुख्य सचिव एमएम कुट्टी को नोट जारी कर उन्हें निर्देश दिया है कि बैठकों के लिए औपचारिक व्यवस्था की जाए जिससे लोगों की शिकायतों का समाधान हो सके।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मुख्यमंत्री सहित आप के मंत्रियों की शिकायत पर यह कदम उठाया गया है जिसमें बताया गया कि अधिकारी लोगों की पहुंच से दूर हैं। लोगों के साथ बैठक पहुंच कार्यक्रम का हिस्सा है जो लोगों और आप के बीच खाई को पाटने के लिए है। पार्टी को हाल के राज्य विधानसभा चुनावों और पिछले महीने हुए दिल्ली के निकाय चुनावों में हार का सामना करना पड़ा था।
सिसोदिया ने बताया, ‘‘हमारे दौरे के समय (महानगर के हिस्से में) लोग सरकार और जनता के बीच संपर्क नहीं होने की शिकायत करते हैं।’’ उन्होंने कहा कि इसी को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ने प्रतिदिन एक घंटे की बैठक करने का आदेश दिया है। सिसोदिया ने बताया, ‘‘मंत्री और अधिकारी सोमवार से शुक्रवार तक बिना किसी पूर्व निर्धारित समय के सुबह दस बजे से 11 बजे तक लोगों से अपने कार्यालयों में मुलाकात करेंगे।’’ उन्होंने कहा कि गौर किया गया है कि जब अधिकारी से संपर्क कायम रहता है तो जनशिकायतों की संख्या में कमी आती है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि चिकित्सक और शिक्षकों जैसे सरकार के फील्ड स्टाफ पर यह निर्णय लागू नहीं होगा।

Leave a Comment