Share
कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे 14 लाख रुपये

कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे 14 लाख रुपये

विकासनगर: कोतवाली क्षेत्र के दो व्यक्तियों से कोटद्वार की एक कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर 14 लाख रुपये ठग लिए। दोनों पीड़ित लोगों ने तीन के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अप्रैल 2017 में तीन लोगों आसिफ अली पुत्र मोहम्मद अली व मोहम्मद अली निवासीगण हाजा अहमद सराय सहारनपुर व एक अन्य व्यक्ति ने कोटद्वार की एक कंपनी में नौकरी दिलाने का लोगों को झांसा देना शुरू किया। इसी के झांसे में आकर अशोक कुमार पुत्र कंटूराम निवासी ढालीपुर ने तीनों अभियुक्तों को अलग-अलग किस्तों में सात लाख रुपये थमा दिए।

इसके अलावा तीनों अभियुक्तों आसिफ अली पुत्र मोहम्मद अली निवासी हाजा अहमद सराय सहारनपुर, मोहम्मद अली व एक अन्य व्यक्ति ने कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर प्रेम चंद शर्मा पुत्र पीएम शर्मा निवासी वार्ड नंबर तीन फतेहपुर हरबर्टपुर को भी झांसे में लिया। प्रेमचंद शर्मा ने अपने पुत्र की नौकरी लगवाने के लिए तीनों आरोपियों को अलग अलग किस्तों में सात लाख रुपये दे दिए।

आरोपितों ने अपना विश्वास बनाने के लिए नौकरी के लिए आवेदन करने वालों का लखनऊ में इंटरव्यू भी लिया। नौकरी संबंधी फर्जी कागजात भी थमाए, लेकिन एक साल बीतने पर भी जब नौकरी नहीं मिली तो ठगे जाने का पता चला। कोतवाल एसएस नेगी के अनुसार दोनों मामलों में तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। धोखाधड़ी के इन मामलों की जांच की जा रही है।

Leave a Comment