Share
संजू सैमसन को टीम इंडिया में जगह नहीं मिलती

संजू सैमसन को टीम इंडिया में जगह नहीं मिलती

नई दिल्ली। केरल के बल्लेबाज संजू सैमसन ने पिछले कई वर्षों से अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन प्रदर्शन में निरंतरता की कमी होने की वजह से सैमसन को भारतीय टीम में जगह नहीं मिल पाती है।

संजू कई बार फिटनेस से भी जूझते नज़र आये हैं। उन्होंने कहा कि “मैं पिछले सत्र में अपनी फिटनेस से जूझ रहा था। जिसकी सबसे बड़ी वजह है मैचों का अलग अलग जगह खेला जाना, जिस वजह से काफी सफर करना पड़ता है और फिटनेस की समस्या हो जाती है। इसका असर खेल पर भी दिखता है। इसलिए इस साल मैंने अभी से ही फिटनेस पर काम करना शुरू कर दिया है।”

भारतीय टीम में जगह के लिए सैमसन का मानना है कि हर तरह के घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन ही भारतीय टीम में जगह दिला सकता है। सैमसन ने कहा “मैंने महसूस किया है कि सिर्फ आइपीएल के प्रदर्शन के आधार पर भारतीय टीम में जगह मिलना मुश्किल है। इसके लिए घरेलू मैचों में लगातार अच्छा प्रदर्शन करना पड़ेगा और मैं ऐसा ही लक्ष्य लेकर चल रहा हूँ।

2015 के जिम्बाब्वे दौरे पर सैमसन ने टी-20 में अपना पदार्पण किया था और उस मैच में वो 24 गेंदों में सिर्फ 19 रन ही बना पाए थे। उसके बाद से उन्हें फिर टीम में जगह ही नहीं मिली। आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद चोट की वजह से सैमसन 2016 रणजी सीजन में आइपीएल वाले प्रदर्शन को नहीं दोहरा पाए। आइपीएल 10 में सैमसन ने 386 रन बनाए जिसमें पुणे के खिलाफ शतक भी शामिल है। अब सैमसन पूरी तरह फिट हैं और अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं।

रणजी ट्रॉफी 2017-18 सत्र 6 अक्टूबर से शुरु हो रहा है जहाँ सैमसन केरल की टीम के लिए खेलते हुए नजर आयेंगे। केरल की टीम ने इस बार डेव व्हाटमोर को अपना कोच नियुक्त किया है और इस सत्र में टीम अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद करेगी।

Leave a Comment