Share
बकरीद पर कड़ी रही सुरक्षा

बकरीद पर कड़ी रही सुरक्षा

बकरीद पर कड़ी रही सुरक्षा, अब स्वतंत्रता दिवस के लिए कमर कसी
जम्मू :  सुरक्षाबलों की भारी तैनाती के बीच शहर व उसके बाहरी क्षेत्रों में बकरीद शांतिपूर्वक ढंग से मनाई गई। बकरीद के बाद सुरक्षाबलों का पूरा ध्यान स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) के कार्यक्रमों को सफल बनाना है। बकरीद के मद्देनजर सुरक्षा बलों ने रविवार देर रात को जम्मू के पुराने शहर के सभी इलाके में कंटीले तार लगा कर उन्हें सील कर दिया था। पूरी जांच पड़ताल के बाद ही लोगों को तार को पार करने दिया जा रहा था।

 

मस्जिदों के पास लोगों को एकत्रित नहीं होने दिया गया। सुबह साढ़े आठ बजे तक नमाज शांतिपूर्वक ढंग से पढ़े जाने के बाद तारबंदी को हटा दिया गया। सिटी चौक, कनक मंडी, शहीदी चौक, पुरानी मंडी, परेड, सीपीओ चौक, अंबफला, करण नगर, सर्कुलर रोड़ समेत अन्य स्थानों पर भी सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त रहे। सुबह पाबंदियों के बीच यात्री वाहनों के रूट में भी बदलाव किया गया था। सुबह आठ बजे तक मिनीबसों को शहर के भीतर प्रवेश नहीं करने दिया गया।

वहीं, सबसे कड़े बंदोबस्त रेजीडेंसी रोड पर स्थित ईदगाह में रहे। वहां भारी संख्या में रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) की तैनाती रही। जम्मू जोन के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस मुकेश सिंह, जिला आयुक्त जम्मू सुषमा चौहान व एसएसपी जम्मू तेजेंद्र ¨सह स्वयं ईदगाह में मौजूद रहे। मीडिया कर्मियों को भी प्रशासन की ओर से हिदायतें जारी की गई थीं। इसके अलावा सीपीओ चौक, बठिंडी, मलिक मार्केट, गोल मार्केट गांधी नगर, तवी पुल पर मंदिर मस्जिद प्वाइंट पर स्थित मस्जिदों में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त रहे।

Leave a Comment