Share
मयंक का दोहरा शतक देख दिग्गज बोले- सहवाग जैसी बल्लेबाजी करते हैं

मयंक का दोहरा शतक देख दिग्गज बोले- सहवाग जैसी बल्लेबाजी करते हैं

भारतीय टीम के ओपनर मयंक अग्रवाल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ विशाखापत्तनम में शानदार दोहरा शतक जमाया। मयंक ने टेस्ट में पहली बार शतक बनाया और इसे दोहरे शतक में तब्दील करते हुए 215 रन बनाए। पूर्व दिग्ग्ज वीवीएस लक्ष्मण ने मयंक के बल्लेबाजी की तुलना पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग के साथ की है।

वीवीएस ने मयंक की बल्लेबाजी देखने के बाद कहा, “वह एक ताकतवर खिलाड़ी हैं और उन्होंने इस मैच को किसी घरेलू क्रिकेट मुकाबले की तरह से लिया। आम तौर पर खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट और इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने के तरीके में बदलाव करते हैं लेकिन उन्होंने दोनों ही जगह एक जैसा ही खेलने का तरीका बनाए रखा है। मानसिक मजबूती और स्थिरता उनकी सबसे बड़ी ताकत है और वह बिल्कुल निडर होकर खेले जैसे की वीरेंद्र सहवाग खेलते थे।”

वीवीएस ने यह सारी बातें मैच के दौरान कॉमेंट्री के दौरान कही। उनके साथ इस चर्चा में ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह भी शामिल थे। हरभजन सिंह ने मयंक की तारीफ करते हुए कहा, “जब मयंक आगे निकलकर आते है तो अपने पैरों का अच्छा इस्तेमाल करते हैं साथ ही वो शानदार तरीके से रिवर्स स्वीप भी लगाने में सक्षम हैं। उनके स्टॉक में काफी सारे शॉट्स हैं और जिस वक्त जहां जैसी जरूरत होती है उसका प्रयोग करते हैं। वो बेहद ही कड़ी मेहनत करने वाले खिलाड़ी हैं। एक खिलाड़ी जिसने घरेलू क्रिकेट से आता हो उसने बहुत कुछ सीखा है।”

उनको टीम में जगह बनाने में भले ही वक्त लगता है लेकिन उनके पास खेल से जुड़ा काफी अनुभव और जानकारी होती है। उनको मिलने वाले हर एक मौका की अहमितय का पता होता है।

Leave a Comment