Share
श्रीलंका और वेस्टइंडीज़ के बीच खेली गई तीन टेस्ट मैच की सीरीज़ 1-1 से ड्रॉ

श्रीलंका और वेस्टइंडीज़ के बीच खेली गई तीन टेस्ट मैच की सीरीज़ 1-1 से ड्रॉ

ब्रिजटाउन। श्रीलंका और वेस्टइंडीज़ के बीच खेली गई तीन टेस्ट मैच की सीरीज़ 1-1 से ड्रॉ हो गई है। इन दोनों टीमों के बीच बारबाडोस में खेले गए तीसरे टेस्ट को श्रीलंका ने चार विकेट से जीत लिया। श्रीलंका ने ये डे-नाइट टेस्ट मैच चौथे दिन ही जीत लिया। श्रीलंका ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट के नुकसान पर 81 रन बना लिए थे और उसे जीत के लिए 63 रनों की दरकार थी, जिसे उसने चौथे दिन हासिल कर लिया।

होल्डर के पांच विकेट भी न आए काम

चौथे दिन अपनी दूसरी पारी खेलने उतरे श्रीलंका को तीसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज दिलरुवान परेरा (नाबाद 23) और कुसल मेंडिस (25) एक भी रन नहीं जोड़ पाए थे और 81 के ही स्कोर पर जेसन होल्डर ने मेंडिस को पवेलियन भेजकर टीम को दिन का पहला झटका दिया। इसके बाद, दिलरुवान ने कुसल परेरा (नाबाद 28) के साथ मिलकर बिना कोई और विकेट गंवाए 63 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। वेस्टइंडीज के लिए इस पारी में होल्डर ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए, वहीं केमार रोच ने एक विकेट हासिल किया।

इस तरह ड्रॉ हुई सीरीज़

वेस्टइंडीज ने पहले टेस्ट मैच में जीत हासिल की थी और दूसरा मैच दोनों टीमों के बीच ड्रॉ हुआ था। ऐसे में तीसरे टेस्ट मैच को जीतकर श्रीलंका ने सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है।

चांदीमल के बिना जीता श्रीलंका

श्रीलंकाई टीम इस मैच में कप्तान दिनेश चांदीमल के बिना ही मैदान पर उतरी थी, क्योंकि उन्हें पिछले टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ का दोषी पाया गया था और इसी वजह से आइसीसी ने उन पर एक मैच का बैन लगा दिया था।

Leave a Comment