Share
जौनसारी एलबम के लिए कलाकारों ने की बर्फबारी में शूटिंग

जौनसारी एलबम के लिए कलाकारों ने की बर्फबारी में शूटिंग

देहरादून। त्यूणी के कथियान क्षेत्र में हुई बर्फबारी का मनमोहक नजारा पर्यटकों व शूटिंग के लिए पंसदीदा बना है। शिलगांव क्षेत्र के ऊंचे वाले गांव डांगूठा में कलाकारों की टीम ने कई सीन शूट किए।

सीमांत तहसील त्यूणी के सुदूरवर्ती डांगूठा गांव में चल रही जौनसारी एलबम डोलू लाइयी घुरा रविना गीत..का फिल्मांकान किया गया। निर्माता-निर्देशक किरतू जुंवाठा के निर्देशन में कलाकारों ने बर्फबारी के बीच ड्रोन कैमरे से एलबम की शूटिंग की। शूटिंग के लिए लोक गायक सुनील रवि, श्यामलाल भारती, रमेश कुंवर, कैमरामेन युद्ववीर नेगी, प्रेम सिंह चौहान, हुकम ङ्क्षसह, पूर्व प्रधान राजू, विक्रम सिंह आदि मौजूद रहे। डांगूठा क्षेत्र में पहली बार हो रही एलबम की शूटिंग देखने के लिए असापास गांव के लोग बड़ी संख्या में पहुंचे।

भोपाल में जौनसारी कलाकारों ने बिखेरा जलवा

मध्य-प्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित रंगारंग लोक महोत्सव में हिस्सा लेने गए साक्षी कला मंच के कलाकारों ने जौनसारी संस्कृति का जलवा बिखेरा। पंद्रह सदस्यीय सांस्कृतिक दल ने जौनसार-बावर की परपंरागत हारुल व तांदी-नृत्य की शानदार प्रस्तुति से सबका मनमोहा।

साक्षी कला मंच के दल नायक बचन सिंह राणा की अगुवाई में पंद्रह सदस्यीय कलाकारों का दल विशेष आंमत्रण पर मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित चार दिवसीय रंगारंग लोक महोत्सव में हिस्सा लेने गया है। भोपाल के रंगारंग लोक महोत्सव में मंच के कलाकारों ने जौनसार-बावर की परंपरागत वेशभूषा में ढ़ोल-दमोऊ व रणसिघें की थाप पर हारुल के साथ तांदी-नृत्य की शानदार प्रस्तुति से समा बांधा।

दल नायक बचन सिंह राणा ने बताया कि भोपाल में लोगों ने जौनसारी कलाकारों की वेशभूषा, रहन-सहन व लोक संस्कृति की जमकर तारीफ की। जौनसारी कलाकरों को भोपाल के लोक महोत्सव में आधे-आधे घंटे का समय प्रस्तुति देने को मिला। इसमें जौनसारी कलाकारों ने हारुल, जैंता, रासौ, पांडव व तांदी-नृत्य की प्रस्तुति से दर्शकों की वाहवाही लूटी। सांस्कृतिक दल में दल नायक बचन सिंह राणा, अनूप, मनोज, धनदास, सपना, मिलन, रक्षा, ममता, मनीषा, मनोज, नवीन, सूरज आदि शामिल थे।

Leave a Comment