Share
उत्तराखंड में आयोजित होने वाले गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने आ सकती हैं श्रीलंका, बांग्लादेश, नेपाल की टीमें

उत्तराखंड में आयोजित होने वाले गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने आ सकती हैं श्रीलंका, बांग्लादेश, नेपाल की टीमें

देहरादून: श्रीलंका, बांग्लादेश, नेपाल की क्रिकेट टीमें मई में दून आ सकती हैं। इन तीनों विदेशी टीमों ने उत्तराखंड में आयोजित होने वाले गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने की इच्छा जताई है। टीमों ने आयोजकों को ई-मेल कर टूर्नामेंट खेलने के लिए निमंत्रण भेजने की मांग भी की है। यदि आयोजक पर्याप्त बजट जुटा पाए तो इन तीन में से एक टीम का जलवा तो इस साल दून में निश्चित ही दिखाई देगा।

राज्य का प्रतिष्ठित ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट 2018 का आयोजन आइपीएल के बाद 25 मई से होना प्रस्तावित है। इस साल टूर्नामेंट का 36वां संस्करण आयोजित होगा। आयोजक क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) ने इस वर्ष होने वाले टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआइ से मान्यता प्राप्त सभी राज्यों की टीमों को निमंत्रण भेज दिया है।

टूर्नामेंट की प्रतिष्ठा बढ़ाने के लिए आयोजक हर साल ऐसी टीमें बुलाते हैं जिनमें रणजी, आइपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर शामिल हों। चूंकि, हर राज्य की टीम के खिलाड़ी किसी न किसी अंतरराष्ट्रीय प्लेटफार्म पर खेल रहे हैं इसलिए सीएयू ने इस साल क्लबों की बजाए राज्य की टीमों को प्राथमिकता देने का निर्णय लिया है।

सीएयू के प्रभारी सचिव महिम वर्मा ने बताया कि आयोजन की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। श्रीलंका, बांग्लादेश और नेपाल की टीमों ने हमें ई-मेल भेजकर टूर्नामेंट खेलने की इच्छा जाहिर की है।

चूंकि, इन टीमों में सारे ही अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी हैं इसलिए टीमों का खर्च उठाना और सुरक्षा का इंतजाम भी एक बड़ी चुनौती है। यदि हम बजट जुटा पाए तो किसी एक टीम को इस साल एंट्री जरूर देंगे। उन्होंने बताया कि तीन साल पहले नेपाल की टीम यह टूर्नामेंट खेल चुकी है।

Leave a Comment