Share
प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रधानमंत्री के केदारनाथ दौरे पर जताई आपत्ति, भाजपा ने दिया जवाब

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रधानमंत्री के केदारनाथ दौरे पर जताई आपत्ति, भाजपा ने दिया जवाब

देहरादून। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ दौरे पर आपत्ति जताई है। कांग्रेस ने इसे लेकर भाजपा पर हमला किया, वहीं भाजपा ने भी पलटवार किया।

कांग्रेस पार्टी के केदारनाथ विधायक मनोज रावत के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय में ज्ञापन में देकर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बनारस से लोकसभा उम्मीदवारी निरस्त करने की मांग की है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने प्रधानमंत्री के उक्त दौरे का हवाला देते हुए निर्वाचन आयोग पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि आयोग के रुख से लोकतंत्र खतरे में है। पार्टी प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग को दिए ज्ञापन में कहा कि लोकसभा का अंतिम चरण का चुनाव होना है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बनारस सीट भी है।

कहा कि चुनाव प्रचार बंद होने के बाद भी प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री परोक्ष और अपरोक्ष माध्यम से प्रचार कर मतदाताओं को आकर्षित कर रहे हैं। प्रधानमंत्री के केदारनाथ धाम में दर्शन का सीधा प्रसारण हो रहा है। चुनाव प्रचार बंद होने के बाद धार्मिक प्रतीक चिह्नों और मंदिरों का मतदाताओं को लुभाने के लिए इस्तेमाल नहीं होना चाहिए।

प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश कांग्रेस महासचिव गोदावरी थापली, उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट, प्रदेश प्रवक्ता डॉ आरपी रतूड़ी, महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा शामिल थे। इसके बाद केदारनाथ विधायक मनोज रावत ने राजीव भवन में मीडिया से बातचीत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चुनाव आयोग पर सवाल दागे।

वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने केदारनाथ में प्रधानमंत्री मोदी की ओर से निर्माण कार्यो के निरीक्षण और अधिकारियों के साथ जायजा लेने को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करार दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मुख्य सचिव के साथ अधिकारियों की बैठक ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग संवैधानिक संस्था के तौर पर अपने दायित्व को निभाने में असफल रहा है।

साधना में खलल डाला तो बनेंगे पाप के भागीदार: भट्ट

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने काग्रेस नेताओं की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कीकेदारनाथ व बदरीनाथ धाम यात्रा के विरोध पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की साधना में खलल न डालें अन्यथा वे पाप के भागीदार होंगे।

एक बयान जारी कर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री शाति के साथ ही पूरे देश व मानवता के हित के लिए साधना कर रहे हैं। उनका अपना कोई स्वार्थ नहीं है। वह भारतीय संस्कृति के मूल्यों के अनुरूप व्यवहार करते हैं और सब के हितों की कामना करते हैं। विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि विदेशों में ड्रग के साथ पकड़े जाने वाले नेता जो विलासिता का जीवन जीते हैं तथा सत्ता में आते ही भ्रष्टाचार में लिप्त होते हैं, उन्हें प्रधानमंत्री की साधना पर गलत टिप्पणियां नहीं करनी चाहिए। वे ऐसा करते हैं तो साफ है कि उनकी बुद्धि भ्रष्ट हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री निजी यात्रा पर उत्तराखंड आए और भाजपा संगठन भी उनके किसी कार्यक्रम में शामिल नहीं है। उनकी इस आध्यात्मिक यात्रा पर गलत बयानबाजी करना काग्रेस नेताओं की संकुचित सोच का परिचायक है।

भाजपा प्रदेश मीडिया प्रमुख डॉ. देवेंद्र भसीन ने भी कांग्रेस द्वारा प्रधानमंत्री की यात्रा को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत करने की निंदा की है। उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस की लोकसभा चुनाव में नजर आ रही पराजय से जुड़ी हताशा है।

प्रधानमंत्री की बदरी-केदार यात्रा प्रदेश के लिए सुखद: त्रिवेंद्र

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केदारनाथ व बदरीनाथ यात्रा को प्रदेश के लिए सुखद करार दिया है। उन्होंने कहा कि इससे देश-दुनिया में सुरक्षित उत्तराखंड का संदेश जाने के साथ ही बड़ी संख्या में तीर्थ यात्रियों व पर्यटकों का प्रदेश में आगमन होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तराखंड दौरे पर एक बयान जारी कर मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा के बाद केदारपुरी को उसकी गरिमा के अनुरूप वही भव्यता प्रदान करना राष्ट्र का दायित्व था। प्रधानमंत्री भी चाहते हैं कि केदारपुरी का स्वरूप भव्य व दिव्य हो। उनकी सोच के अनुसार ही प्रदेश सरकार काम कर रही है। केदारपुरी के योजनाबद्ध तरीके से विकास को मास्टर प्लान तैयार किया गया है।

उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया गया है कि भविष्य में भी प्राकृतिक आपदाएं इस क्षेत्र को प्रभावित न कर सकें। आज केदारपुरी पहले से भी अधिक भव्य रूप में आ चुकी है। मुख्यमंत्री रावत ने चारधाम ऑल वेदर रोड के रूप में प्रदेशवासियों को दिए तोहफे के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा कि इस पर तेजी से काम चल रहा है और इससे चारधाम यात्रा बहुत सुगम हो जाएगी। इसके साथ ही ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना भी चारधाम यात्रा के साथ ही प्रदेश की अर्थव्यवस्था के लिए क्रांतिकारी साबित होगी।

Leave a Comment