Share
छुट्टी के दौरान घर आए फौजी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

छुट्टी के दौरान घर आए फौजी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

देहरादून: गढ़वाल राइफल्स में तैनात एक फौजी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वर्तमान में वह असम में तैनात था और एक माह की छुट्टी के दौरान अपने भाई के घर कारबारी आया हुआ था। पुलिस के मुताबिक, आत्महत्या के पीछे पत्नी के साथ विवाद की बात सामने आ रही है।

कोतवाली पटेलनगर प्रभारी रितेश शाह ने बताया कि सूचना मिली कि कारबारी गांव में एक व्यक्ति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची तो मृतक की पहचान हरेंद्र सिंह (34) पुत्र स्वर्गीय कुंवर सिंह निवासी कारबारी के रूप में हुई।

बताया कि मृतक 21 गढ़वाल राइफल में नियुक्त था और वर्तमान में उसकी पोस्टिंग असम में चल रही थी। उसके पत्नी और बच्चे लुधियाना में रहते थे। वर्तमान में वह एक महीने की छुट्टी पर बच्चों के साथ अपने भाई के घर ग्राम कारबारी आया हुआ था।

पुलिस के अनुसार, पूछताछ में पता चला कि रात को उसने अपने भाई के साथ काफी अधिक मात्रा में शराब का सेवन किया था। उसके वाद वह कमरे में सोने चला गया। सुबह जब दरवाजा नहीं खुला तो परिजन दरवाजा तोड़कर भीतर घुसे। वहां फौजी को रस्सी के सहारे पंखे से लटकता पाया।

इंस्पेक्टर रितेश शाह ने बताया कि प्रथम दृष्टया आत्महत्या का कारण मृतक का अपनी पत्नी के साथ विवाद का होना प्रकाश में आया है। उनकी शादी को सात साल हो चुके थे। उनकी तीन वर्ष की पुत्री है।

Leave a Comment