Share
सूर्याधार झील को टूरिस्ट डेस्टिनेशन बनाने के लिए किया जा रहा है विकसित

सूर्याधार झील को टूरिस्ट डेस्टिनेशन बनाने के लिए किया जा रहा है विकसित

देहरादून: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सूर्याधार झील को इस तरह से विकसित करने के निर्देश दिए हैं ताकि यह भविष्य में टूरिस्ट डेस्टिनेशन बन सके। उन्होंने क्षेत्र में किए जा रहे विकास कार्यों को तय सीमा के भीतर पूर्ण करने के निर्देश दिए।

गुरुवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने डोईवाला विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों की प्रगति को लेकर समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को पेयजल, सिंचाई, विद्युत एवं सड़कों की मौजूदा स्थिति पर चर्चा की। उन्होंने अधिकारियों को सड़कों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने व कार्य को निश्चित समय सीमा के भीतर पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने जल संस्थानों को ऐसे क्षेत्र चिह्नित करने को कहा जहां गर्मियों में पेयजल संकट हो सकता है। उन्होंने इसके निस्तारण के लिए सिंचाई व पेयजल विभाग को आपसी समन्वय से कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी कार्यों के लिए विभागों को आपसी समन्वय बनाकर इन्हें पूरा करने के निर्देश दिए।

बैठक में जिलाधिकारी देहरादून एसए मुरुगेशन, एसएसपी निवेदिता कुकरेती, अपर सचिव मुख्यमंत्री आशीष श्रीवास्तव व सीडीओ देहरादून जीएस रावत समेत विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

केदारनाथ पुनर्निर्माण के लिए पांच लाख की सहायता

मुख्यमंत्री आवास में गुरुवार को ग्लेज ट्रेडिंग इंडिया लिमिटेड के अमरनाथ सेन गुप्ता ने  मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को केदारनाथ पुनर्निर्माण के लिए पांच लाख रुपये की सहायता राशि का चेक प्रदान किया। इस अवसर पर सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर, मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट आदि मौजूद थे।

Leave a Comment