Share
तीन साल की बेटी के साथ ट्रेन के आगे की खुदकुशी

तीन साल की बेटी के साथ ट्रेन के आगे की खुदकुशी

देहरादून: नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र में गोरखपुर रेलवे फाटक के पास एक महिला ने अपनी तीन साल की मासूम बेटी के साथ ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली। महिला बीस दिन पहले फरीदाबाद से अजबपुर कला में अपने मायके आई थी। महिला का पति विदेश में नौकरी करता है।

नेहरू कालोनी पुलिस ने बताया महिला के मायके से सुसाइड नोट भी मिला है, जिसके मुताबिक गृह कलह को खुदकुशी का कारण बताया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि गोरखपुर रेलवे फाटक के पास ढाई-तीन साल की बच्ची को गोद में लिए एक महिला घूमते देखी गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक महिला बेटी के साथ रेलवे लाइन पर पहुंची और रात करीब साढ़े नौ बजे के आसपास गुजरी किसी ट्रैन के आगे कूद गई।

रेलवे लाइन की ओर बच्ची के रोने-चिल्लाने की आवाज सुन जब लोग मौके पर पहुंचे तो देखा महिला का शव क्षत-विक्षत होकर रेलवे लाइन पर पड़ा हुआ है, जबकि बच्ची को पटरी के किनारे चोटिल हालत में पड़ी है।

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची नेहरू कॉलोनी पुलिस ने एक निजी वाहन से बच्ची को अस्पताल भिजवाया, जहां बेटी ने भी दम तोड़ दिया। इस बीच पुलिस को सुचना मिली की सृष्टि विहार अजबपुर से सीमा नाम की महिला अपनी बेटी के साथ घर से लापता है।

पुलिस ने उस घर के लोगो को बुलाकर शिनाख्त कराई तो महिला की पहचान सीमा के रूप में हो गई। एसओ राजेश शाह ने बताया कि सीमा तड़ियाल (31) पत्नी मनोज तड़ियाल निवासी जवाहर कॉलोनी फरीदाबाद बीस दिन पहले अपनी तीन साल की बेटी को लेकर गर्मी की छुट्टियां बिताने सृस्टि विहार अजबपुर कला में अपने मायके आई थी।

शुक्रवार शाम उसका भाई अपनी मां को लेकर डॉक्टर के पास चला गया। वहां से रात के नौ बजे के करीब लौटा तो सीमा घर में नहीं मिली। उसने आसपास तलाश की, लेकिन कुछ पता नहीं चला। वापस घर लौट कर वह सीमा के कमरे में गया तो वहां सुसाइड नोट मिला। इसके बाद भाई ने पुलिस को सूचना दी, लेकिन तब तक सीमा गोरखपुर चौक के पास रेलवे लाइन पर किसी ट्रैन के आगे कूद कर जान दे चुकी थी। सीमा की मौके पर ही मृत्यु हो गई थी, जबकि बच्ची आराध्या की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई।

Leave a Comment