Share
दून में चेन स्नेचरों का आतंक, पुलिस महकमे का उड़ा चैन

दून में चेन स्नेचरों का आतंक, पुलिस महकमे का उड़ा चैन

देहरादून: दून में चेन स्नेचरों ने न सिर्फ पुलिस महकमे का चैन उड़ा रखा है, बल्कि महिलाएं भी घरों से बाहर निकलने से कतरा रहीं हैं। सोमवार को रानीपोखरी में एक सरकारी कार्यक्रम में एक साथ सात महिलाओं के गले की चेन चोरी हो गई। ऐसे में चेन स्नेचरों ने पूरे पुलिस महकमे को एक बार फिर खुली चुनौती दी है।

दून में चेन स्नेचरों का आतंक है और दून पुलिस बेबस नजर आ रही है। हैरान करने वाली बात यह कि बीते शुक्रवार को ही पुलिस ने एक शातिर चेन स्नेचर को पकड़ कर दावा किया था कि शहर में चेन स्नेचिंग के मुख्य आरोपित को पकड़ लिया गया है और अब इस प्रकार की घटनाओं पर नकेल कस सकेगी। मगर, रानीपोखरी में एक ही जगह पर हुई चेन स्नेचिंग की सात वारदात ने पुलिस के दावे की हवा निकाल दी। गंभीर तो यह कि यह वारदात ऐसी जगह हुई, जहां पुलिस भी मौजूद थी। मगर, फिर भी चेन स्नेचर बेखौफ वहां पहुंचे और वारदात को अंजाम देकर सुरक्षित निकलने में भी कामयाब रहे। बता दें कि अप्रैल से अब तक दून में दस चेन स्नेचिंग की घटनाएं सामने आ चुकी है।

नौ मई को एक शातिर चेन स्नेचर करन शिवपुरी को गिरफ्तार कर पुलिस कुछ राहत की सांस ले रही थी, लेकिन उसके कुछ ही घंटे के भीतर बल्लूपुर रोड पर एक और चेन स्नेचिंग की घटना हो गई। जिससे पुलिस की पेशानी पर फिर बल नजर आने लगे। इसके बाद शनिवार को नेहरू कॉलोनी में सामने आई चेन स्नेचिंग की घटना को अंजाम देकर शातिर लुटेरे पुलिस की खिल्ली उड़ाने लगे। शहरभर में लगातार बढ़ रही चेन स्नेचिंग की वारदात अब महिलाएं भी घर से बाहर निकलने में डर रहीं हैं। पुलिस की बात करें तो तमाम दावों के बावजूद वह महिलाओं को सुरक्षा मुहैया नहीं करा पा रही है।

दून में हाल में हुई चेन स्नेचिंग की घटनाएं 

9-अप्रैल रिंग रोड जोगीवाला में

15-अप्रैल सीमाद्वार

25-अप्रैल सत्तावाली घाटी रायपुर

29-अप्रैल अंबीवाला में

30-अप्रैल महारानी बाग में

01-मई आर्शीवाद एन्क्लेव

3-मई विजय पार्क

10-मई बल्लूपुर रोड

19-मई नेहरू कॉलोनी क्षेत्र

26-मई नेहरू कॉलोनी

Leave a Comment