Share
आतंकी, हमले में 13 लोगों की दर्दनाक मौत

आतंकी, हमले में 13 लोगों की दर्दनाक मौत

सोमालिया: होटल में विस्फोटकों से लदी कार लेकर घुसा आतंकी, हमले में 13 लोगों की दर्दनाक मौत
दक्षिण सोमालिया के मेदिना होटल में एक आत्मघाती हमलावर विस्फोटकों से भरी गाड़ी लेकर घुसा था। इस हमले में 13 लोगों की मौत हो गई है।

मोगादिशू,  दक्षिण सोमालिया के एक होटल में शनिवार को एक बड़ा आतंकवादी हमला किया गया। इस हमले में कम से कम 13 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। इस हमले की जिम्मेदारी अल शबाब नाम के आतंकवादी संगठन ने ली है। अल शबाब, अलकायदा से जुड़ा एक समूह है जिसने इससे पहले भी कई आतंकवादी हमलों को अंजाम दिया है। अधिकारियों के मुताबिक, एक आत्मघाती हमलावर ने किसमायो शहर के लोकप्रिय मेदिना होटल में विस्फोटकों से भरी एक गाड़ी घुसा दी।इसके बाद भारी हथियारों से लैस कई बंदूकधारी आतंकी गोलीबारी करते हुए होटल में घुस गए।

फिलहाल सोमालिया में सुरक्षाबलों ने रात से जारी आतंकवादी ऑपरेशन को सफलतापूर्वक खत्म कर दिया है। पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘ऑपरेशन अब खत्म हो गया है। इस हमले में अबतक 13 लोगों की मौत हुई है। कई लोंगों को इलाके से निकाला जा रहा है। चारों हमलावरों को भी हमने मार गिराया है।’ सुरक्षा अधिकारी अब्दी धुहुल ने कहा, ‘हमने एक पूर्व स्थानीय प्रशासन मंत्री और एक नेता समेत सात लोगों की मौत की पुष्टि की है।  अभी हमला समाप्त नहीं हुआ है, इसलिए मृतक संख्या बढ़ सकती है।’

Leave a Comment