Share
टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ ये तेज गेंदबाज

टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ ये तेज गेंदबाज

कोलंबो। श्रीलंका क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप चोट की वजह से भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए। भारतीय टीम के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में छह विकेट लेने वाले प्रदीप अब चोट की वजह से एक या दो महीनों तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। इस बात की जानकारी श्रीलंका के ओपनर बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान दी।

नुवान प्रदीप के बाहर होने के बाद कोलंबो टेस्ट की पहली पारी में 31 रन देकर एक विकेट लेने वाले करुणारत्ने उनकी जगह दूसरी पारी में भारतीय टीम के खिलाफ गेंदबाजी करेंगे। करुणारत्ने ने कहा कि उन्होंने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत एक गेंदबाज के तौर पर की थी इस वजह से मैं गेंदबाजी कर सकता हूं। यहां बहुत ऐसे गेंदबाज हैं जो 130-135 की रफ्तार में गेंदबाजी कर सकते हैं। प्रदीप के चोटिल होने के बाद हम सिर्फ एक ही स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज के साथ खेल रहे थे। जब मुझसे पूछा गया कि क्या आप जरूरत पड़ने पर नई गेंद से गेंदबाजी कर सकते हो तो मैंने जबाव दिया कि मैं ऐसा कर सकता हूं। मैंने कुछ ओवर गेंदबाजी की और चमिंडा वास ने मुझ पर नजर रखी कि मैं किस तरह से गेंद फेंक रहा हूं।

नुवान प्रदीप ने कोलंबो टेस्ट के पहले दिन सिर्फ 17 ओवर गेंदबाजी की और फिर चोटिल होने के बाद पवेलियन लौट गए। हालांकि बाद में ये पक्का हो गया कि वो गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे लेकिन वो बल्लेबाजी कर सकते हैं। श्रीलंका के साथ इस वक्त कुछ ज्यादा ही बुरा हो रहा है। पहले टेस्ट मैच के दौरान भी टीम के ऑलराउंडर असेला गुणारत्ने चोट की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे। दिनेश चंडीमल भी पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे और दूसरे टेस्ट मैच में वो आइसीसी के खास निर्देश के बाद वो इन्हेलर का इस्तेमाल कर रहे हैं। भारत ने पहले टेस्ट में श्रीलंका को 304 रन से हराया था।

Leave a Comment