Share
फिल्म ठाकरे की बॉक्स ऑफ़िस पर तगड़ी शुरुआत, पहले दिन छह करोड़ रूपये का किया कलेक्शन

फिल्म ठाकरे की बॉक्स ऑफ़िस पर तगड़ी शुरुआत, पहले दिन छह करोड़ रूपये का किया कलेक्शन

मुंबई। शिव सेना प्रमुख बाल ठाकरे के जीवन पर बनी फिल्म ठाकरे ने बॉक्स ऑफ़िस पर तगड़ी शुरुआत करते हुए पहले दिन छह करोड़ रूपये का कलेक्शन किया है।

पहले दिन उम्मीद से बेहतर करने वाली ठाकरे ने छह करोड़ से ओपनिंग ली है और इसका बड़ा श्रेय महाराष्ट्र से मिला है। ठाकरे को हिंदी के साथ मराठी में भी रिलीज़ किया गया है और जैसा कि उम्मीद थी, महाराष्ट्र से ही सबसे अधिक कमाई हुई है। इस फिल्म को भी गणतंत्र दिवस के दिन की छुट्टी का फायदा मिलेगा। शिव सेना प्रमुख बाल ठाकरे के इस बायोपिक में उनकी भूमिका नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने निभाई है जबकि बाल ठाकरे की पत्नी मीना ताई का किरदार अमृता राव ने। फिल्म में सुधीर मिश्रा मस्तान के रोल में हैं। सचिन जयवंत को उद्धव ठाकरे और विशाल सुदर्शनवार को राज ठाकरे का रोल मिला है।

अभिजीत पानसे के निर्देशन में बनी ये फिल्म बाल ठाकरे के पूरे जीवन पर आधारित है , जिसमें उनकी राजनीति और तेवर को दिखाया गया है। करीब 30 करोड़ रूपये में बनी ठाकरे को पहले दिन दो से चार करोड़ रूपये के बीच की कमाई होने का अनुमान था लेकिन फिल्म उससे भी अधिक कमा गई ।

नवाज़ की पिछली फिल्मों मंटो और बाबू मोशय बंदूकबाज़ ने कुछ ख़ास नहीं किया था लेकिन टाइगर श्रॉफ के साथ आई उनकी फिल्म मुन्ना माइकल ने पहले दिन 6 करोड़ 65 लाख रूपये का कलेक्शन किया था।

इस फिल्म की पटकथा संजय राउत ने लिखी हुई है जो कि शिवसेना के नेता है, वहीं इस फिल्म के प्रोड्यूसर भी हैl फिल्म में बालासाहेब ठाकरे कि कार्टूनिस्ट के रूप में नौकरी करने से लेकर महाराष्ट्र के सबसे पॉवरफुल नेता बनने तक का सफर इस फिल्म में दर्शाया गया है। हिंदुस्तान पाकिस्तान का क्रिकेट मैच हो या बाबरी मस्जिद का विध्वंस, प्रांतीय मुद्दा हो या फिर भूमि पुत्र को नौकरी इन सारे मुद्दों पर फिल्म में प्रकाश डाला गया है। फिल्म बाल ठाकरे के जीवन को दर्शाती है कि कैसे वे शिवसेना सुप्रीमो बने।

Leave a Comment