Share
फ्लाईओवर के पैराफिट से टकराने से बाइक सवार युवती की मौत

फ्लाईओवर के पैराफिट से टकराने से बाइक सवार युवती की मौत

देहरादून: बल्लीवाला फ्लाईओवर के पैराफिट से बुधवार देर रात एक बाइक अनियंत्रित होकर टकरा गई। हादसे में बाइक सवार युवक और युवती गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में पहुंचाया। जहां इलाज के दौरान युवती की मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार, युवती राजपुर रोड स्थित एक संस्थान से बीएससी कर रही थी और बंजारावाला में किराए का कमरा लेकर रह रही थी। छात्रा देर रात अपने दोस्त की बर्थडे पार्टी से घर लौट रही थी। जानकारी के मुताबिक, अमिता घिल्डियाल (22 वर्ष) पुत्री आनंद घिल्डियाल निवासी ग्राम बौराड़ी, न्यू टिहरी बीती बुधवार रात को अपने दोस्त की बर्थडे पार्टी में बल्लूपुर स्थित दुर्गा विहार गई थी। पार्टी होने के बाद देर रात वह दोस्त के भाई विपुल पांडे पुत्र जगदंबा निवासी दूंगीधार, न्यू टिहरी हाल निवासी दुर्गा विहार, बल्लूपुर के साथ बाइक से लौट रही थी।

अचानक उनकी बाइक अनियंत्रित होकर बल्लीवाला फ्लाईओवर पर पैराफिट से टकरा गई। हादसे में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। एसओ वसंत विहार हेमंत खंडूरी ने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को श्री महंत इंदिरेश अस्पताल पहुंचाया। उपचार के दौरान अमिता ने दम तोड़ दिया। युवक का उपचार चल रहा है।

दो साल में 14 की जान ले चुका फ्लाईओवर 

निर्माण के समय से ही विवादों में रहा बल्लीवाला फ्लाईओवर वाहन चालकों के लिए काल साबित हो रहा है। यहा आए दिन हादसे हो रहे हैं। कभी वाहन पैराफिट से टकरा रहे हैं तो कभी आमने-सामने भिड़ंत हो रही हैं। विगत दो सालों के में फ्लाईओवर पर 14 लोगों की मौत हो चुकी है। बल्लीवाला फ्लाईओवर के डिजाइन और इसकी चौड़ाई को लेकर शुरू से ही सवाल उठ रहे थे, मगर जिम्मेदार मौन बैठे रहे। दरअसल, जीएमएस रोड दोनों ओर से काफी चौड़ी है, जबकि फ्लाईओवर की चौड़ाई इसके हिसाब से काफी कम है। ऐसे में जब वाहन फ्लाईओवर में प्रवेश करते हैं तो उनके आपस में टकराने की संभावना बढ़ जाती है। इसके अलावा ओवरटेक करने की स्थिति में पैराफिट से टकराने की प्रबल संभावना रहती है। बल्लीवाला फ्लाईओवर पर हुए हादसे

– 20 अक्टूबर 2016, बाइक सवार दो युवकों की मौत

– 28 अक्टूबर 2016, बाइक सवार युवक की मौत

– 19 जनवरी 2017 बाइक सवार दो युवकों की मौत

– 26 फरवरी 2017, बाइक सवार एक युवक की मौत

– 28 फरवरी 2017, स्कूटी सवार एक छात्र की मौत

– 18 मार्च 2017, बाइक सवार दो युवकों की मौत

– 28 अगस्त 2017 बाइक सवार छात्र की मौत

– 4 अक्टूबर 2017, बाइक सवार दो छात्रों की मौत

– 23 नवबंर 2017, स्कूटर सवार युवक की मौत

– 19 जून 2018, बाइक सवार छात्रा की मौत

Leave a Comment