Share
छुट्टी के दिन निगम ने किया करीब 11 लाख रुपये टैक्स जमा

छुट्टी के दिन निगम ने किया करीब 11 लाख रुपये टैक्स जमा

देहरादून: यूं तो नगर निगम सालभर सोया रहता है, लेकिन वित्तीय वर्ष के अंतिम दिनों में छुट्टियों में भी दफ्तर खोलकर हाउस टैक्स की वसूली कर रहा है। वित्तीय वर्ष समाप्ति के अंतिम तीन दिनों में दो दिन गुरूवार और शुक्रवार को अवकाश हैं। इसके बावजूद निगम का टैक्स अनुभाग दोनों दिन काम कर रहा है। गुरूवार को छुट्टी के दिन निगम ने करीब 11 लाख रुपये टैक्स जमा किया।

इसमें दस लाख 55 हजार रुपये टैक्स निगम दफ्तर में जमा हुआ, जबकि बाकी 40 हजार रुपये का टैक्स ब्रह्मपुरी बस्ती में लगाए गए कैंप में जमा किया गया है। स्थिति यह है कि अब तक 66 फीसद की वसूली भी नहीं हुई है जबकि नगर निगम ने 25 करोड़ रुपये वसूली का लक्ष्य रखा हुआ है।

अब महज दो दिन बचे हैं और नगर निगम को अनुमान है कि इस अवधि में लगभग 50 लाख रुपये तक टैक्स जमा हो सकता है। इसके बाद टैक्स में दी जा रही छूट खत्म कर दी जाएगी और जुर्माने के साथ टैक्स वसूली की जाएगा। निगम की सबसे बड़ी चिंता बड़े बकायेदार हैं जो पिछले कईं वर्षों से टैक्स जमा नहीं कर रहे और निगम सिर्फ चेतावनी देकर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर दे रहा।

महापौर ने किया पार्क का लोकार्पण

महापौर विनोद चमोली ने गुरूवार को ब्रह्मपुरी वार्ड में पार्क समेत कईं विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। महापौर ने बस्ती में हाउस टैक्स की शुरूआत करते हुए अपने हाथों से लोगों की रसीद काटी। इनमें अंजना देवी, वीर सिंह, गीता देवी, मोहम्मद शाहिद, श्याम सुंदर, सीमा चौधरी, हीरालाल, आनंद कुमार, अशर्फीलाल, शाहना समेत कुल 48 लोगों ने टैक्स जमा किया। इस दौरान नगर आयुक्त विजय जोगदंडे समेत पार्षद सतीश कश्यप समेत अनंत सागर, महेश पांडे आदि मौजूद रहे।

इन विकास कार्यों का लोकार्पण

-चमनपुरी पुलिस चौकी के पास अम्बेडकर पार्क

-चमनपुरी मे सड़क का डामरीकरण कार्य

-चमनपुरी दुर्गा मंदिर टीन शेड का निर्माण

-चमनपुरी में ट्यूबवैल पंप हाउस

-चमनपुरी ग्रीन पार्क में सड़क व नाली का शिलान्यास

-ब्रह्मपुरी काला ग्राउंड में बाउंड्रीवाल का शिलान्यास

-ब्रह्मपुरी सरकारी स्कूल में हाउस टैक्स कैंप का शुभारंभ

Leave a Comment