Share
संदिग्ध परिस्थितियों में मिला हाथी का शव, वन महकमें में हड़कंप

संदिग्ध परिस्थितियों में मिला हाथी का शव, वन महकमें में हड़कंप

डोईवाला, देहरादून: डोईवाला कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत थानों रेंज में जौलीग्रांट एयरपोर्ट के निकट एक हाथी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। हाथी के दांत गायब होने से अंदेशा है कि वन तस्कर उसकी हत्या कर दांत ले गए। इस मामले में वन महकमें में हड़कंप मचा है। अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं।

बीती देर रात्रि पुलिस को भी हाथी का शव मिलने की जानकारी मिली थी। लेकिन,  आरक्षित वन क्षेत्र में वन विभाग ने पुलिस को आने से रोक दिया। मामला संदिग्ध बताया जा रहा है। वन विभाग भी इस मामले में बोलने से कतरा रहा है।

उधर जोलीग्रांट पुलिस चौकी इंचार्ज मुकेश डिमरी ने बताया कि बीती रात्रि पुलिस को सूचना मिली थी कि जंगल के एरिया में जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से आगे 55 नंबर जोलीग्रांट वन विभाग की चौकी के निकट जंगल मे एक हाथी मरा पड़ा है। उन्होंने बताया कि हाथी का शव दो दिन पुराना है।

बताया जा रहा है कि रविवार को हाथी के दांत गांव की एक महिला ने देखे थे, लेकिन सुबह उसके दांत गायब मिले। इससे इलाके में वन तस्कर होने का अंदेशा भी लगाए जा रहा है।

हाथियों के दांत बेहद कीमती बताए जाते हैं। जिन्हें वन तस्कर चोरी छिपे दवाइयों में इस्तेमाल करते हैं। माना जा रहा है कि किसी तस्कर ने हाथी को जहर देकर मार दिया। वन विभाग हाथी का पोस्टमार्टम की तैयारी कर रहा है।उप प्रभागीय अधिकारी वीपी मर्तोलिया ने बताया कि वन विभाग इस मामले में पूरी जांच कर रहा है। डॉग स्क्वायड को भी मंगाया गया है। संदिग्ध लोगों की तलाश की जा रही है। हाथी का पोस्टमार्टम करने के बाद पूरी तरह से स्थिति स्पष्ट हो पाएगी कि हाथी की मौत स्वभाविक है या किसी ने इसे जहर खिलाया होगा।

Leave a Comment