Share

हाउडी मोदी कार्यक्रम से पहले पूरा ह्यूस्टन मोदी के रंग में रंग गया है

अमेरिका के ह्यूस्टन में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं। इस कार्यक्रम से पहले पूरा ह्यूस्टन मोदी के रंग में रंग गया है। रविवार को होने वाले इस मेगा इवेंट में पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 50 हजार से अधिक भारतीय अमेरिकियों को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम से पहले शुक्रवार को एनआरजी स्टेडियम एक कार रैली का आयोजन किया गया। रैली में 200 से अधिक कारों ने भाग लिया। इसका आयोजन दुनिया के सबसे बड़े (भारत) और सबसे पुराने लोकतंत्र (यूएस) के बीच मित्रता को दिखाने के लिए की गई थी। इस दौरान उत्साहित आयोजकों ने ‘नमो  अगेन’ के नारे लगाए और कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तहे दिल से स्वागत करने के लिए तैयार हैं।

कार्यक्रम के आयोजकों और वालंटियर्स ने बड़ी संख्या में रैली में भाग लिया। रैली के दौरान अमेरिका और भारतीय झंडों वाली कारें सड़कों पर चलती देखी गईं। इससे पहले शो के आयोजकों ने बताया कि इस आयोजन में एक विदेशी नेता के लिए सबसे बड़ा जमावड़ा होगा

भारत और अमेरिका के संबंधों में और प्रगाढ़ता आएगी

पीएम मोदी शुक्रवार को अमेरिका की एक सप्ताह की यात्रा के लिए रवाना हुए। इससे पहले उन्होंने कहा कि उनके इस दौरे से भारत और अमेरिका के संबंधों में और प्रगाढ़ता आएगी। उन्होंने अपनी यात्रा की जानकारी देते हुए कहा कि ह्यूस्टन में एक सामुदायिक कार्यक्रम में भाग लेने और नई संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74 वें सत्र को संबोधित करने के अलावा, प्रमुख ऊर्जा कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे।

पीएम मोदी होंगे सम्मानित

इसके अलावा वे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ वार्ता करेंगे और दोनों देशों और लोगों को और करीब लाने के लिए द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा करेंगे। पीएम मोदी को बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की ओर से ग्लोबल गोलकीपर गोल्स अवार्ड 2019 से भी सम्मानित किया जाएगा।

Leave a Comment