Share
17 अप्रैल को रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘कलंक’ ने पहले दिन की ज़बर्दस्त कमाई

17 अप्रैल को रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘कलंक’ ने पहले दिन की ज़बर्दस्त कमाई

मुंबई। Kalank Box Office करण जौहर की पीरियड लव स्टोरी ‘कलंक’ ने बॉक्स ऑफ़िस पर चल रही मंदी का कलंक धो दिया। 17 अप्रैल को रिलीज़ हुई फ़िल्म ने पहले दिन ज़बर्दस्त कमाई की है और साल की सबसे बड़ी ओपनिंग का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

लम्बे वीकेंड का फ़ायदा उठाने के लिए निर्माताओं ने ‘कलंक’ को मिड वीक यानि गुरुवार को रिलीज़ किया। देशभर में फ़िल्म 4000 स्क्रींस पर रिलीज़ की गयी, जबकि ओवरसीज़ में इसे 1300 स्क्रींस पर उतारा गया है। वरुण धवन और आलिया भट्ट की यह सबसे बड़ी रिलीज़ फ़िल्म है। गुरुवार को महावीर जयंती की छुट्टी होने की वजह से ‘कलंक’ को शानदार ओपनिंग मिली है। ट्रेड सूत्रों के अनुसार फ़िल्म ने ₹21.60 करोड़ की कमाई पहले दिन की है। इसके साथ ‘कलंक’ साल 2019 की सबसे बड़ी ओपनिंग लेने वाली फ़िल्म बन चुकी है। ‘कलंक’ ने अक्षय कुमार की ‘केसरी’ को Opening Collections की रेस में पीछे छोड़ दिया है। इस साल के टॉप 5 ओपनिंग कलेक्शंस देखें तो इस प्रकार हैं-

  • कलंक- ₹21.60 करोड़
  • केसरी- ₹21.06 करोड़
  • गली बॉय- ₹19.40 करोड़
  • टोटल धमाल- ₹16.50 करोड़
  • मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ़ झांसी- ₹8.75 करोड़

ओवरसीज़ में भी ‘कलंक’ ने अच्छा प्रदर्शन किया है। यूके और ऑस्ट्रेलिया में साल 2019 की सबसे बड़ी ओपनिंग फ़िल्म बन गयी है। इससे पहले यह रिकॉर्ड ‘दंगल और ‘पद्मावत’ के नाम था। ‘पद्मावत’ ने 113000 पौंड लगभग ₹1.02 करोड़ की ओपनिंग ली थी जबकि ‘दंगल’ ने 116000 पौंड लगभग ₹1.05 करोड़ की ओपनिंग ली थी। वहीं ‘कलंक’ ने ऑस्ट्रेलिया में 141000 यूरो लगभग ₹1.10 करोड़ की ओपनिंग ली है, जो इस साल सबसे अधिक है।

अभिषेक वर्मन निर्देशित ‘कलंक’ 1945 में सेट एक प्रेम कहानी है। फ़िल्म में वरुण धवन, आलिया भट्ट, संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, आदित्य रॉय कपूर, सोनाक्षी सिन्हा और कुणाल खेमू ने मुख्य भूमिकाएं निभायी हैं। ‘कलंक’ की कहानी के केंद्र में वरुण और आलिया के किरदारों का प्रेम है। ख़ास बात यह है कि ‘कलंक’ को समीक्षकों की मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है।

Kalank Highlights-

  • 2019 की सबसे बड़ी ओपनिंग है ‘कलंक’।
  • वरुण धवन की सबसे अधिक ओपनिंग लेने वाली फ़िल्म।
  • आलिया भट्ट के करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग।
  • वरुण-आलिया चौथी बार आये साथ।
  • दो दशकों बाद पर्दे पर लौटे संजय दत्त और माधुरी दीक्षित।
  • ओवरसीज़ में साल 2019 की सबसे बड़ी ओपनिंग।फ़िल्म की भव्यता और दृश्यों में भले कल्पना के रंग देखने से पता चलता है कि इस प्रेम कहानी को एक अलग ही मुक़ाम देने की कोशिश की गयी है और इस कोशिश में निर्माताओं की जेब से ₹80 करोड़ रुपये ढीले हुए हैं, जिसमें निर्माण और प्रचार-प्रसार की लागत शामिल है। इस बजट को देखते हुए हिट होने के लिए ‘कलंक’ को बड़ा कलेक्शन करना होगा, जिसका फ़िल्म के पास भरपूर मौक़ा है। शुक्रवार को गुड फ्रायडे की छुट्टी और फिर ओपनिंग वीकेंड में उम्मीद है कि फ़िल्म बड़ी रकम जुटा लेगी।

    अगर वरुण धवन के करियर पर ग़ौर करें तो ₹20 करोड़ से अधिक ओपनिंग लेने वाली ‘कलंक’ उनकी दूसरी फ़िल्म और सबसे बड़ी ओपनिंग है। इससे पहले शाह रुख़ ख़ान के साथ आयी ‘दिलवाले’ ने ₹21.80 करोड़ को ओपनिंग ली थी, मगर उसे शाह रुख़ की फ़िल्म माना गया। सोलो लीड में वरुण की सबसे बड़ी ओपनिंग ‘जुड़वा 2’ की रही थी, जिसने ₹16.50 करोड़ का कलेक्शन पहले दिन किया था।

    बतौर लीडिंग पेयर वरुण और आलिया की यह चौथी फ़िल्म है। दोनों ने करण जौहर की ही फ़िल्म ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसके बाद ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया’ और ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ में दोनों साथ आये। ये सभी फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर सक्सेसफुल रही हैं। ‘कलंक’ से संजय दत्त और माधुरी दीक्षित की जोड़ी भी दो दशक बाद साथ आयी है।

Leave a Comment