Share
भारत-चाइना के ऐतिहासिक युद्ध में दुश्मनों से लोहा लेने वाले शहीद जसवंत रावत पर बनी फिल्म 18 जनवरी को होगी रिलीज

भारत-चाइना के ऐतिहासिक युद्ध में दुश्मनों से लोहा लेने वाले शहीद जसवंत रावत पर बनी फिल्म 18 जनवरी को होगी रिलीज

देहरादून। वर्ष 1962 में हुए भारत-चाइना के ऐतिहासिक युद्ध में दुश्मनों से लोहा लेने वाले राज्य के शहीद जसवंत रावत पर बनी फिल्म ’72 ऑवर्स: मार्टियर हू नेवर डाइड’ 18 जनवरी को रिलीज हो रही है। फिल्म का ट्रेलर 24 दिसंबर को दून में रिलीज किया जाएगा।

फिल्म में दून के अविनाश ध्यानी ने शहीद जसवंत रावत का किरदार निभाया है। वहीं फिल्म की कहानी लिखने के साथ ही उन्होंने इसका निर्देशन भी किया है। अविनाश ने बताया कि बतौर निर्देशक वह इस फिल्म से डेब्यू कर रहे हैं। इससे पहले वह फिल्म फ्रेड्रिक में अभिनय कर चुके हैं। फिल्म के प्रोड्यूसर दून के ही जेएस रावत हैं।

फिल्म उत्तराखंड के चकराता के वैराट खाई, हर्षिल, दून आदि इलाकों में शूट की गई है। करीब 43 दिनों में फिल्म की शूटिंग पूरी कर ली गई। इसमें ज्यादातर कलाकार उत्तराखंड के हैं। दून के अजय भारती ने इसमें बतौर कोरियोग्राफर काम किया है।

फिल्म का टीजर यूट्यूब पर लांच हो चुका है। जिसे 1.7 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं। फिल्म में राइफल मैन जसवंत रावत कैसे अकेले 300 से ज्यादा चीनी सैनिकों को मौत के घाट उतार देते हैं, दिखाया गया है।

लोकप्रिय गायकों ने फिल्म के गीतों में दी है आवाज

फिल्म में खास बात यह है कि कई लोकप्रिय गायकों ने अपनी आवाज दी है। सुखविंदर सिंह ने देशभक्ति गीत अब तो चल पड़े हैं डगर डगर, शान ने दूर मैं खुद से हुआ दूर और श्रेया घोषाल ने ओर चंदा गीत गाया है।

Leave a Comment