Share
इंग्लैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी ने विराट कोहली को बताया भगवान

इंग्लैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी ने विराट कोहली को बताया भगवान

ICC World Cup 2019: इंग्लैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी ने विराट कोहली को बताया भगवान

ICC World Cup 2019 इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ग्रीम स्वान ने कोहली को क्रिकेट का भगवान बताया है। स्वान ने यह बात एक चैट शो में कही।

नई दिल्ली ICC World Cup 2019: विश्व कप में अभी तक टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया है। अबतक खेले पांच मैचों में से चार में जीत दर्ज की है। ऐसे में टीम इंडिया के खेल की तारीफ हो रही है। साथ ही साथ कप्तान विराट कोहली की भी तारीफ हो रही है। इन सबके बीच इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ग्रीम स्वान ने कोहली को क्रिकेट का भगवान बताया है। स्वान ने यह बात एक चैट शो में कही। उन्होंने विराट कोहली को ‘मॉडर्न डे का जीसस’ बताया।

दरअसल, ग्रीम स्वान कोहली की खेल भावना से प्रभावित हुए हैं। उन्होंने उनके खेल के प्रति ईमानदारी को लेकर तारीफ की। स्वान ने कहा, ‘पाकिस्तान के खिलाफ गेंद ने विराट कोहली के बल्ले का किनारा भी नहीं लिया था, लेकिन वह बिना अंपायर के निर्णय लिए ही वापस पवेलियन चले गए। ये उनकी खेल के प्रति ईमानदारी को दर्शाता है। मेरे लिए विराट मॉडर्न डे के जीसस हैं।’ बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ कोहली बिना अंपायर के आउट दिए ही वापस पवेलियन चले गए थे। बाद में पता चला कि गेंद का संपर्क बल्ले से नहीं हुआ था, जबकि वह कॉट बिहाइंड आउट हुए थे।

Embedded video

यह कोई पहली बार नहीं था, जब कोहली ने खेल भावना का प्रदर्शन किया हो। इससे पहले वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ स्टीव स्मिथ के लिए दर्शकों से अपील करते नजर आए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय दर्शक स्मिथ को चीटर कह कर हूट कर रहे थे। इसके बाद कोहली ने दर्शकों से ऐसा न करने की अपील की। इस बात की तारीफ आइसीसी ने भी की थी। अब विराट इंग्लैंड में इंग्लिश खिलाड़ियों को अपना मुरीद बना रहे हैं।

बता दें कि भारत का अगला मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ है। यह मैच 27 जून को दोपहर तीन बजे मैनचैस्टर में खेला जाएगा। टीम इंडिया अगर यह मैच जीत जाती है, तो सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने के लिए एक मुकाबला जीतना पड़ेगा। भारत का इस विश्व कप में प्रदर्शन देख कर इस बात की उम्मीद की जा सकती है कि टीम आसानी से जीत दर्ज कर लेगी।

Leave a Comment