Share
25 लाख की रकम लूटने में शामिल बदमाश को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद किया गिरफ्तार

25 लाख की रकम लूटने में शामिल बदमाश को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद किया गिरफ्तार

रुड़की: रुड़की में बीएसएम चौक पर स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम में हुई 25 लाख की रकम लूट की घटना में शामिल बदमाश को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ में आरोपी के पैर में लोगी लगी। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गौरतलब है कि सात अप्रैल को बदमाशों ने एटीएम में रुपये भरने के दौरान गार्ड को घायल कर सिक्योर वेल्यू कंपनी के कर्मियों से 25 लाख रुपये लूट लिए थे। गुरुवार की रात को पुलिस ने लूट के मामले में मिंटू उर्फ राजेंद्र वर्मा को गिरफ्तार किया था। इसके कब्जे से लूट की रकम भी मिली थी। इसने बताया था कि घटना में उसके साथ सुखवेंद्र उर्फ मोनी लेबर कालोनी धुस मोहल्ला लुधियाना पंजाब निवासी भी था।

साथ ही जानकारी दी कि मोनी शुक्रवार की सुबह बाइक पर कलियर जाएगा। इस सूचना पर गंगनहर ओर मंगलोर कोतवाली के इंसेप्क्टर ने घेराबंदी की। इस बार सुबह गंगनहर पुलिस ने रहीमपुर फाटक के पास घेराबंदी कर ली। इसी दौरान पुलिस ने मोटरसाइकिल से आ रहे हैं एक बदमाश को रोकने की कोशिश की तो वह पुलिस को चकमा देकर खेतों के रास्ते से भागने लगा।

इस पर पुलिस ने उसका पीछा किया तो खुद को घिरा देख बदमाश ने पुलिस पर फायर झोंक दिया। इसके बाद पुलिस ने भी फायरिंग करते हुए बदमाश को पकड़ लिया। इस दौरान बदमाश के पैर में गोली लगी।पकड़ा गया बदमाश सुखवेंद्र उर्फ मोनी लुधियाना पंजाब की कोचंद्र कालोनी का रहने वाला है।

घायल बदमाश को रुड़की सिविल अस्पताल भर्ती कराया गया। यहाँ से उसे हरिद्वार अस्पताल रेफर किया गया है। सूचना मिलते ही एसपी देहात मणिकांत मिश्रा समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची थी।

पुलिस ने मोनी के कब्जे से लूट में प्रयुक्त पिस्टल, सिल्वर कलर की बाइक, 50 हजार रुपये और काला बैग बरामद किया। पुलिस के मुताबिक मोनी ने 2011 में पंजाब का एक बैंक लूटा था। इसके बाद इस पर 2 लाख का इनाम रखा गया था। उसे पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसके कुछ दिन बाद वह फरार हो गया था। तब से मोनी फरार चल रहा है। पंजाब पुलिस ने उसे मफरुर घोषित किया है।

Leave a Comment