Share
महिला ने नौकरी दिलाने के नाम पर युवक के चार लाख रुपये हड़पे

महिला ने नौकरी दिलाने के नाम पर युवक के चार लाख रुपये हड़पे

देहरादून: उत्तराखंड आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय और एम्स ऋषिकेश में नौकरी दिलाने के नाम पर एक महिला ने हरिद्वार के लालढांग निवासी एक युवक के चार लाख रुपये हड़प लिए। पीड़ि‍त की तहरीर के बाद पुलिस ने आरोपित महिला व उसके पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक महिला आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय में कार्यरत है।

कोतवाली नेहरू कॉलोनी पुलिस ने राजवीर रावत निवासी लालढांग हरिद्वार ने थाने में तहरीर देकर नौकरी के नाम पर उससे चार लाख रुपये हड़पने की शिकायत की। पीडि़त के मुताबिक वर्ष 2014 में उसकी मुलाकात रविकांता शर्मा पत्नी नरेंद्र शर्मा निवासी अलकनंदा एनक्लेव नत्थनपुर जोगीवाला से हुई।

आरोपित महिला ने खुद को हर्रावाला स्थित आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय का कर्मचारी बताया। कहा कि वह उसकी आयुर्वेदिक कॉलेज या ऋषिकेश एम्स में नौकरी लगा सकती है। इसके लिए आरोपित ने उससे चार लाख रुपये मांगे। पीड़ित के मुताबिक वह झांसे में आ गया और उसने आरोपित को चार लाख रुपये दे दिए।

लेकिन, इसके बाद वह लगातार टाल-मटोल करती रही। दो-तीन साल बाद भी जब नौकरी नहीं लगी तो पीडि़त ने पैसे वापस मांगे। लेकिन, आरोपित पैसे वापस करने की बजाय उसके साथ गाली-गलौज करती है और जान से मरवाने की धमकी भी देती है। पीडि़त की तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपित रविकांता शर्मा और उसके पति नरेंद्र शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक आरोपित महिला के खिलाफ इस प्रकार की अन्य शिकायतें मिल रहीं हैं। बताया कि आरोपित ने नौकरी न लगने पर कई युवकों को चेक दिए थे, जो बाउंस हो गए। जिसके चलते महिला के खिलाफ चेक बाउंस के मुकदमे भी चल रहे हैं।

Leave a Comment