Share
जलविद्युत परियोजना का कार्य दिसंबर तक हो जाएगा पूरा

जलविद्युत परियोजना का कार्य दिसंबर तक हो जाएगा पूरा

देहरादून : 120 मेगावाट क्षमता की व्यासी जलविद्युत परियोजना का कार्य इसी साल दिसंबर तक पूरा हो जाएगा। केंद्रीय संयुक्त सचिव (जल संसाधन नदी विकास और गंगा संरक्षण) संजय कुंडू ने राज्य की सचिव ऊर्जा राधिका झा एवं अन्य अधिकारियों के साथ इस परियोजना का निरीक्षण किया। इस दौरान निर्माण कार्यों की समीक्षा करने के साथ ही दिसंबर तक कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए गए।

निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने परियोजना से संबंधित जानकारियां दीं। एसडीएम विकासनगर एवं पुनर्वास अधिकारी जितेंद्र कुमार ने पुनर्वास को लेकर उठाए गए कदमों की जानकारी दी। परियोजना स्थल पर अधिकारियों ने यूजेवीएनएल, एनपीसीसीएल और जीईसीपीएल के साथ ही स्थानीय ठेकेदारों के साथ बांध एवं विद्युत गृह स्थल के निर्माण कार्यों का जायजा लिया और उचित दिशा निर्देश जारी किए। सचिव ऊर्जा राधिका झा ने दिसंबर तक सभी शेष कार्यों को पूर्ण कराने के निर्देश दिए।

उन्होंने परियोजना के कार्यों का अनुश्रवण प्रतिदिन करने के निर्देश यूजेवीएनएल के अधिकारियों को दिए। साथ ही परियोजना से प्रभावित लोगों से वार्ता कर उनकी दिक्कतों का शीघ्र निराकरण और परियोजना को तय समय में पूर्ण करने के लिए सहयोग की अपेक्षा की। इस दौरान उत्तराखंड जलविद्युत निगम के प्रबंध निदेशक एसएन वर्मा, निदेशक (परियोजनाएं) संदीप सिंघल, अधिशासी निदेशक राजीव अग्रवाल आदि भी मौजूद थे। वहीं, सचिव ऊर्जा राधिका झा ने बाद में क्षेत्रीय विधायक मुन्ना सिंह चौहान से भी परियोजना के संबंध में दूरभाष पर वार्ता की।

Leave a Comment