Share
तीन तलाक गैरकानूनी होने के बाद फिर सामने आया ये मामला

तीन तलाक गैरकानूनी होने के बाद फिर सामने आया ये मामला

तीन तलाक गैरकानूनी होने के बाद फिर सामने आया ये मामला, पीड़िता ने लगाई गुहार 
केन्द्र सरकार द्वारा तीन तलाक को अपराध घोषित करने ए​वं इसके लिए सजा का प्रावधान किए जाने के बाद ओडिशा में तीन तलाक की आज पहली घटना सामने आयी है। जानकारी के मुताबिक यह घटना ओडिशा के केन्द्रापड़ा जिला अन्तर्गत पटामुंडई थाना क्षेत्र में हुई है। पीड़ित महिला ने पटामुंडाई थाना में इस संबंध में लिखित शिकायत भी की है।

पुलिस थाना से मिली जानकारी के मुताबिक पटामुंडई थाना क्षेत्र के 19 नंबर वार्ड में रहने वाली अल्पसंख्यक महिला का पति आसिक खान हैदराबाद में रहता है, जिसने अपनी पत्नी सुफिया खान को तीन तलाक दे दिया है। पांच साल पहले आसिक ने सुफिया खान से कोर्ट में शादी की थी। यहां पर दो महीना रहने के बाद अपनी पत्नी को वह अपने साथ हैदराबाद ले गया था। हालांकि इस बीच कुछ दिन पहले वह हैदराबाद से पटामुंडाई आया था और पत्नी को अपने घर में छोड़ दिया। यहां पर उसके ससुराल वाले उसे शारीरिक एवं मानसिक यातना देने लगे। पीड़िता का एक चार महीने का शिशु पुत्र भी है। परेशान होकर पीड़िता अपने शिशु पुत्र को लेकर अपनी मां के घर चली गई। इस संबंध में उसने जब पति से बात की तो पति ने फोन पर किसी बात को लेकर तीन तलाक देकर फोन काट दिया।

पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया है कि उसे दहेज के लिए भी प्रताड़ित किया जा रहा था। पीड़ित महिला ने कहा है कि उसका पति हैदराबाद में रहकर काम करता है। पिछले कुछ दिनों से हमारे बीच मनमुटाव चल रहा था। हैदराबाद में उसने दूसरी शादी भी कर ली है। तीन तलाक व्यवस्था गैरकानूनी होने से अब पटामुंडाई थाना क्षेत्र में इस घटना को लेकर लोगों में चर्चा हो रही है कि क्या महिला को न्याय मिलेगा। इस मामले में पुलिस आगे क्या कदम उठाती है, उस पर भी सबकी नजर टिकी हुई है।

Leave a Comment