Share
सीमेंट के कट्टे लदे लोहे के विशाल कंटेनर के नीचे दबने से तीन मजदूरों की मौत

सीमेंट के कट्टे लदे लोहे के विशाल कंटेनर के नीचे दबने से तीन मजदूरों की मौत

हल्द्वानी:शहर के सुभाषनगर में मिक्सचर प्लांट में रखे सीमेंट के कट्टे लदे लोहे के विशाल कंटेनर के नीचे दबने से सोमवार को तीन मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के बाद मजदूरों के शव निकालने में साढ़े पांच घंटे लग गए। मृतकों के परिजनों को सूचित कर दिया गया है।

मूल रूप से लखीमपुर खीरी जिले के ग्राम बिरसुंगपुर, तहसील धौरहरा निवासी 13 मजदूरों का एक गु्रप 10 मार्च को मजदूरी के लिए हल्द्वानी आया था। सभी मजदूर ठेकेदार तस्लीम के अधीन काम कर रहे थे। इनमें से मजदूर मूल चंद (23) पुत्र कंछाद, सोनू (30) पुत्र इतवारी और सागर (30) पुत्र मुखलाल सुभाषनगर में बांबे हास्पिटल के पास बन रहे शॉपिंग मॉल में काम कर रहे थे। निर्माणाधीन मॉल के समीप ही सुभाषनगर तिराहे पर एक जमीन पर मिक्सचर प्लांट लगा है।

सोमवार दोपहर तीनों खाना खाने के बाद प्लांट में रखे सीमेंट से लदे कंटेनर के नीचे छांव में आराम करने के लिए लेट गए। करीब एक बजे कंटेनर रखने के लिए बनाए पीलर ढह गए। इससे कंटेनर  मजदूरों के ऊपर गिर गया और तीनों की मौत हो गई। प्लांट के मुंशी सीएस मेहरा निवासी काठगोदाम ने हादसे की सूचना ठेकेदार व अन्य लोगों को दी।

इसके बाद तीनों शवों को निकाला जा सका। एसडीएम एपी वाजपेयी ने कहा कि घटना दु:खद है। इसकी जांच की जाएगी। यदि मृतकों के परिजनों की ओर से तहरीर आई तो आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई होगी।

Leave a Comment