Share
उल्फा आतंकियों के हमले में मारे लोगों के परिजनों से मिले टीएमसी प्रतिनिधिमंडल, दिया एक लाख रुपये का मुआवजा

उल्फा आतंकियों के हमले में मारे लोगों के परिजनों से मिले टीएमसी प्रतिनिधिमंडल, दिया एक लाख रुपये का मुआवजा

गुवाहाटी। असम के तिनसुकिया में उल्फा आतंकियों के हमले में मारे लोगों के परिजनों से टीएमसी प्रतिनिधिमंडल ने आज मुलाकत की। टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन के नेतृत्व में टीएमसी के प्रतिनिधिमंडल ने पीड़ित परिवारों का हालचाल जाना और उन्हें एक लाख रुपये का मुआवजा दिया।

गौरतलब है कि असम के तिनसुकिया जिले स्थित खेरोनी गांव में गुरुवार की रात एक ही परिवार के तीन सदस्यों समेत पांच लोगों की हत्या कर दी गई, जबकि दो घायल हो गए थे। इस वारदात के पीछे उल्फा आतंकियों के शामिल होने के इनपुट मिले हैं। का संदेह उल्फा (इंडीपेंडेंट) के उग्रवादियों पर है। मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने घटना की निंदा करते हुए इस हमले को कायराना हरकत बताया और कहा की अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। वहीं, पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि अत्याधुनिक हथियारों के साथ गुरुवार रात करीब आठ बजे हमलावर गांव में ढोला-सादिया पुल के पास पहुंचे और आवाज देकर पांच-छह लोगों को घरों से बुला लिया। उन्होंने ताबड़तोड़ फायरिंग की और अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गए।

इस हमले में मारे गए पांच लोगों के परिजनों को राज्य सरकार ने पांच लाख रुपये का मुआवजा और किसी एक परिजन को नौकरी देने का ऐलान किया है। वहीं, ।पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने बांग्लाभाषी पांच लोगों की हत्या के विरोध में मार्च निकालकर अदालत की निगरानी में जांच की मांग की है|

Leave a Comment