Share
टॉयलेट एक प्रेम कथा ने चीन में की शानदार शुरुआत

टॉयलेट एक प्रेम कथा ने चीन में की शानदार शुरुआत

मुंबई। अक्षय कुमार की फ़िल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा चीन में रिलीज़ हो चुकी है और फ़िल्म के लिए चीनियों का प्रेम पहले ही दिन नज़र आ गया है, जिसकी बदौलत टॉयलेट एक प्रेम कथा ने शानदार शुरुआत की है।

टॉयलेट एक प्रेम कथा चीन में टॉयलेट हीरो के नाम से 8 जून को रिलीज़ की गयी। फ़िल्म को लेकर चीनी दर्शकों के बीच ज़ोरदार उत्साह देखा गया। ट्रेड जानकारों के अनुसार, फ़िल्म ने चीनी बॉक्स ऑफ़िस पर दूसरे नंबर पर एंट्री लेते हुए  2.36 मिलियन डॉलर यानि 15.80 करोड़ का कलेक्शन किया। चीन में 4300 स्क्रींस पर फ़िल्म के कुल 56,974 शोज़ रखे गये हैं और लगभग 5 लाख टिकट पहले दिन बिके।

चीन में फ़िल्म को मिले इस अभूतपूर्व प्यार से अक्षय कुमार भी गदगद हैं। उन्होंने चीनी दर्शकों को ख़ास तौर पर चीनी भाषा में शुक्रिया लिखा है- इतना प्यार पाकर बहुत ख़ुश हूं। टॉयलेट हीरो को समर्थन देने के लिए शुक्रिया।

श्रीनारायण सिंह निर्देशित टॉयलेट एक प्रेम कथा सामाजिक संदेश देने वाली फ़िल्म है, जिसमें खुले में शौच के मुद्दे को उठाया गया है। फ़िल्म में अक्षय कुमार के साथ भूमि पेडनेकर ने फीमेल रोल निभाया। ग़ौरतलब है कि भारत में पिछले साल 11 अगस्त को रिलीज़ हुई फ़िल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 13.11 करोड़ का कलेक्शन किया था, जबकि 133.60 करोड़ का लाइफ़ टाइम कलेक्शन किया। चीन में अगर हाल ही में रिलीज़ की गयी भारतीय फ़िल्मों की बात करें तो आमिर ख़ान की दंगल ने 14.67 करोड़ की ओपनिंग ली थी, जबकि सीक्रेट सुपरस्टार को 43.35 करोड़ पहले दिन मिले थे।

सलमान ख़ान की बजरंगी भाईजान ने 14.61 करोड़ पहले दिन जमा किये थे। दिलचस्प पहलू यह है कि ओपनिंग के मामले में इरफ़ान ख़ान ने सलमान को भी पीछे छोड़ दिया, जिनकी फ़िल्म हिंदी मीडियम ने चीन में पहले दिन 22.06 करोड़ जमा किये थे। दुनियाभर में कमाई के झंडे गाड़ने वाली बाहुबली2- द कंक्लूज़न ने 19 करोड़ की ओपनिंग चीन में ली। पिछले कुछ वक़्त से चीन बॉलीवुड फ़िल्मों के लिए काफ़ी अहम बाज़ार बन गया है। चीन में स्क्रींस की संख्या अधिक होने की वजह से वहां फ़िल्में अच्छा बिज़नेस करती हैं।

Leave a Comment