Share
छुट्टियां शुरू होते ही ट्रेनें हुई पैक, चल रही है वेटिंग लिस्ट

छुट्टियां शुरू होते ही ट्रेनें हुई पैक, चल रही है वेटिंग लिस्ट

देहरादून। स्कूल-कॉलेजों में सर्दी की छुट्टियां शुरू होने को हैं। ऐसे में लोगों ने अपने घर जाना शुरू कर दिया है तो कोई परिवार के संग घूमने के लिए निकल रहा है। वहीं, न्यू ईयर पर भी अभी से योजना बनाई जा रही है। यही वजह है कि ट्रेनें पूरी तरह पैक नजर आ रही हैं।

 दून रेलवे स्टेशन में हर ट्रेन में यात्रियों की भीड़ देखने को मिल रही है। वहीं, दून-उज्जैनी व दून-वाराणसी एक्सप्रेस के दो महीने के लिए रद होने से भी स्थिति और खराब हो रही है।पिछले एक हफ्ते से दून से आने व जाने वाली सभी ट्रेनों में यात्रियों को बैठने तक की जगह नहीं मिल पा रही है। बात मसूरी एक्सप्रेस (दून-दिल्ली), लिंक एक्सप्रेस (दून-इलाहाबाद), दून-हावड़ा की हो या फिर कुमाऊं रूट पर काठगोदाम व दून-नैनी एक्सप्रेस की।

हर रूट की ट्रेन में मारामारी की स्थिति है। लिंक एक्सप्रेस में 200 तक वेटिंग चल रही है। वहीं, दून-हावड़ा में 150, देहरादून-बांद्रा में 120 तक वेटिंग है।

10 वेटिंग वालों का भी नंबर नहीं

शुक्रवार को स्टेशन में दून-बांद्रा ट्रेन के लिए पहुंचे शीशपाल व उनके परिजनों की सीट कन्फर्म नहीं हो सकी। उनकी वेटिंग केवल 10 थी।

आज दून-इंदौर और सोमवार को दून-कोचिवली रहेगी रद

स्टेशन अधीक्षक सीताराम सोनकर ने बताया कि 22 दिसंबर को दून-इंदौर ट्रेन रद रहेगी। जबकि 23 दिसंबर को दून-कोचिवली टे्रन दून नहीं पहुंचेगी। इसलिए 24 को दून-कोचिवली रद रहेगी।

छह घंटे देरी से पहुंची दून-हावड़ा

कोहरे की वजह से दून-हावड़ा एक्सप्रेस छह घंटे देरी से पहुंची। बढ़ती सर्दी में कोहरे की धुंध के कारण ट्रेनों के संचालन पर लगातार असर पड़ रहा है।

Leave a Comment