Share
मंदाकिनी नदी के तेज बहाव में बहे दो भाई, एक को बचा लिया दूसरा लापता

मंदाकिनी नदी के तेज बहाव में बहे दो भाई, एक को बचा लिया दूसरा लापता

अगस्त्यमुनि, रुद्रप्रयाग : गबनी गांव के निकट मंदाकिनी नदी के तेज बहाव में दो भाई बह गए। इसमें से एक को बचा लिया गया, जबकि दूसरा लापता है। दूसरे की खोजबीन के लिए एसडीआरएफ और पुलिस की टीम जुट गई है।

बताया जा रहा है कि गत शाम करीब सवा छह बजे गबनी गांव में किराये के मकान पर रहने वाले प्रबल सिंह पंवार निवासी त्यूंखर (जखोली) के पुत्र गौरव (छह वर्ष) और अंकित (आठ वर्ष) मंदाकिनी नदी के किनारे खेल रहे थे। खेल-खेल में गौरव नदी के बहाव में बह गया।

उसे बचाने के लिए अंकित भी पानी में उतर गया, लेकिन नदी का बहाव इतना तेज था कि अंकित भी उसकी चपेट में आ गया। नदी किनारे वॉलीबाल खेल रहे युवकों ने देखा तो शोर मचाया और स्थानीय लोगों को इसकी सूचना दी।

इसी दौरान एक युवक नदी में उतर गया और तैरते हुए करीब 100 मीटर आगे से अंकित को बचा लिया। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और अंकित को सीएचसी में भर्ती कराया। फिलहाल अंकित की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है। लेकिन दूसरे बच्चे का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है।

इस संबंध में थानाध्यक्ष सुबोध ममगाईं ने बताया कि घटनास्थल से विजयनगर के बीच मंदाकिनी नदी के किनारे एसडीआरएफ की मदद से रेस्क्यू किया जा रहा है, लेकिन अभी बच्चे का सुराग नहीं लगा है।

Leave a Comment