Share
अंतरराज्यीय चोर गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार, कब्जे से लाखों रुपये के जेवरात बरामद

अंतरराज्यीय चोर गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार, कब्जे से लाखों रुपये के जेवरात बरामद

देहरादून: कोतवाली पुलिस ने अंतरराज्यीय चोर गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से लाखों रुपये के जेवरात बरामद किए गए हैं। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर गैंग के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

थाना कोतवाली के आनंद चौक स्थित दो घरों में 16 फरवरी को चोरी हुई थी। चोर घरों से लाखों रुपये के जेवरात व मोबाइल ले गए थे। इस संबंध में हरीश कुकरेजा व संजय गुप्ता ने कोतवाली में तहरीर दी थी। तहरीर मिलने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की।

मुखबिर, सर्विलांस आदि के माध्यम जानकारी जुटाई गई तो पता चला कि चोरी में चार सदस्यीय गिरोह का हाथ है। मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली की एक चोर गिरोह चोरी की योजना बना रहा है। सूचना पर पुलिस ने कांवली रोड से दो आरोपितों को चोरी के सामान सहित गिरफ्तार कर लिया।

आरोपितों की पहचान बंटी सिनोदेवा पुत्र बलवंत सिनोदेवा और विजय पुत्र सुरेश निवासी इंदिरा कैंप कॉलोनी सहारनपुर के रूप में हुई है। आरोपितों ने बताया कि विगत 16 फरवरी को उन्होंने आनंद चौक पर दो घरों में चोरी की थी। उन्होंने बताया कि चोरी से एक दिन पहले वह देहरादून आए थे। उस दिन उन्होंने दिन में इन दोनों घरों की रैकी की और रात को चोरी का अंजाम दिया। चोरी में उनके साथ सलमान व काकू भी शामिल थे।

ऐशोआराम के लिए बनाया गिरोह 

आरोपितों ने बताया गया कि वह दोनों बचपन के दोस्त हैं। सहारनपुर में मजदूरी करते थे। वह ऐशोआराम की जिंदगी जीना चाहते थे। इस बीच वह सलमान पुत्र रशीद निवासी खलाशी लाइन रुड़की हरिद्वार के संपर्क में आए।

इसके बाद उन्होंने काकू निवासी रुड़की को भी अपने साथ मिलाकर गिरोह बना लिया। उन्होंने बताया कि सलमान और काकू दोनों दीवारों पर चढऩे, कूदने व आलमारी, ताले आदि को खोलने व तोड़ने में माहिर हैं। उन्होंने बताया कि वे रुड़की, छुटमलपुर, सहारनपुर, देहरादून व हरिद्वार आदि स्थानों पर चोरी की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। वह दून में चोरी के फिराक में आए थे।

बरामद माल

सोने की तीन अंगूठी, एक लेडीज और एक जेंट्स सोने की चैन, दो जोड़ी टॉप्स, चांदी के चार सिक्के, एक मंगलसूत्र।

Leave a Comment