Share
अतिक्रमण हटाओ अभियान को हुए दो माह, अतिक्रमणमुक्त होने तक अभियान जारी

अतिक्रमण हटाओ अभियान को हुए दो माह, अतिक्रमणमुक्त होने तक अभियान जारी

देहरादून: हाईकोर्ट के आदेश पर चल रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान को पूरे दो माह हो गए हैं। अभी तक टास्क फोर्स 4434 अतिक्रमण ध्वस्त कर चुकी है। जबकि, 7717 अतिक्रमणों पर लाल निशान लगाए जा चुके हैं। टास्क फोर्स ने शहर में 81 अतिक्रमण को ढहा दिया। अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश का कहना है कि जब तक शहर पूरी तरह अतिक्रमणमुक्त नहीं हो जाता, अभियान जारी रहेगा।

हाईकोर्ट के आदेश पर नगर निगम क्षेत्र की सड़क, फुटपाथ, नाली और सरकारी जमीन पर अतिक्रमण के खिलाफ 28 जून से अभियान शुरू हुआ था। इस दौरान मुख्य सड़कों के अलावा लिंक मार्गों पर कई बड़े अतिक्रमण हटाए गए।

अभियान को पूरे दो माह हो गए हैं। इस दौरान कांवड़ सीजन और बारिश के दौरान कार्रवाई थमी रही। अभी भी शहर में 40 फीसद अतिक्रमण बाकी है। अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश का कहना है कि नगर निगम क्षेत्र की सड़कों पर अतिक्रमण को पूरी तरह हटाने की कार्रवाई जारी रहेगी। इसके लिए फिलहाल कोई समय सीमा तय नहीं है।

टास्क फोर्स ने कारगी चौक बंजारावाला रोड पर एसडीएम प्रत्यूष सिंह और बृजेश तिवारी के नेतृत्व में 81 अतिक्रमण ध्वस्त किए। वहीं रेसकोर्स क्षेत्र में एसडीएम मसूरी मीनाक्षी पटवाल के नेतृत्व में 21 अतिक्रमण गिराए। एसडीएम प्रत्यूष सिंह ने बताया कि गुरुवार को भी दोनों सड़कों पर शेष अतिक्रमण हटाया जाएगा।

उधर, अभियान के दौरान 114 भवनों के सीलिंग की कार्रवाई के चलते लोग एमडीडीए और सर्वे चौक स्थिति मिनी सचिवालय पहुंच रहे हैं। यहां लोग सीलिंग हटाने को लेकर अपने दस्तावेज प्रस्तुत कर रहे हैं।

Leave a Comment