Share
दून के दो लोगो ने की फंदा लगाकर खुदकुशी

दून के दो लोगो ने की फंदा लगाकर खुदकुशी

देहरादून। कैंट कोतवाली के डाकरा बाजार में कपड़ों की दुकान में सेल्समैन का काम करने वाले युवक ने अपने कमरे में खुदकुशी कर ली। वहीं, पटेलनगर क्षेत्र में छात्र का शव पेड़ से लटका मिला।

कैंट पुलिस के मुताबिक, अमित रावत (30) पुत्र भोपाल सिंह रावत निवासी ग्राम कोटी, पोस्ट हिसराखाल, टिहरी गढ़वाल पिछले दस वर्षों से डाकरा बाजार में रामचंद्र की कपड़ों के दुकान में सेल्समैन था। यहां वह अपनी पत्नी के साथ रहता था।

देर शाम साढ़े सात बजे के करीब उसकी पत्नी किसी काम से बाहर गई हुई थी। थोड़ी देर बाद वह लौटी तो देखा कमरे का दरवाजा खुला है। भीतर गई तो देखा कि अमित छत के कुंडे से बंधे कपड़े से लटक रहा है। उसने उसे पकड़ते हुए शोर मचाया।

आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और नजदीक के अस्तपाल ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। एसएसआइ कैंट ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले के हर पहलू की जांच की जा रही है।

बाग में पेड़ से लटका मिला छात्र का शव

पटेलनगर के रामगढ़ नवगछिया ट्रस्ट के आम के बागीचे में पेड़ से एक युवक का शव लटकता मिला। पेड़ से शव लटका देख लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव कब्जे में लिया।

शव की शिनाख्त हुई तो पता चला कि युवक सेलाकुई के शिवालिक टेक्निकल कॉलेज के बीटेक तृतीय वर्ष का छात्र था और मूल रूप से सिक्किम का रहना वाला था। मृतक के चचेरे भाई ने बताया वह कुछ पेपर में बैक आने से परेशान चल रहा था। प्रथमदृष्टया पुलिस इसे खुदकुशी मान रही है, लेकिन मौके से कोई सुसाइड नोट न मिलने से पुलिस सभी पहलू की जांच कर रही है।

रामगढ़ नवगछिया ट्रस्ट के बाग में शव मिलने की सूचना पर पहुंचे नारायण बहल ने पुलिस को बताया कि मृतक उसका चचेरा भाई विशाल क्षेत्री (23) पुत्र रूद्र बहादुर क्षेत्री निवासी ग्राम सद्दाम थाना नामली जिला दक्षिणी सिक्किम है। विशाल यहां कुछ दिन पहले ही बीटेक तृतीय वर्ष के बैक पैपर देने आया था।

परीक्षा देने के बाद से वह परेशान था। हालांकि इस जानकारी के आधार पर पुलिस इसे  खुदकुशी मान रही है, लेकिन सुसाइड नोट न मिलने से पुलिस विशाल की मौत के सभी पहलू की जांच कर रही है। इंस्पेक्टर सूर्यभूषण नेगी ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। रिपोर्ट में जो तथ्य सामने आएंगे, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Comment