Share
दो चोरों को पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने किया गिरफ्तार, कार समेत नौ लैपटॉप बरामद

दो चोरों को पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने किया गिरफ्तार, कार समेत नौ लैपटॉप बरामद

देहरादून। आइएसबीटी से चंडीगढ़ जा रही वोल्वो बस से एक ही दिन में दो लैपटॉप चोरी करने वाले दो आरोपित युवकों को पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने सेंट ज्यूड्स चौक से गिरफ्तार कर लिया। दोनों के पास से एक लग्जरी कार समेत नौ लैपटॉप बरामद हुए हैं। एक पंचकूला (हरियाणा) व दूसरा चंडीगढ़ का रहने वाला है।

बता दें कि बीते रविवार को देहरादून से चंडीगढ़ जा रही वोल्वो बस से वरुण ठाकुर निवासी सॉलिटियर सनराइज अपार्टमेंट जीएमएस रोड सेवला कलां व ममता बजाज पत्नी सतीश कुमार निवासी विकास लोक लेन नंबर एक सहस्रधारा रोड के लैपटॉप चोरी हो गए थे। पुलिस ने घटना के दिन के सीसीटीवी फुटेज निकलवाए तो आइएसबीटी में दो संदिग्ध घूमते दिखे, जो बाद में हरियाणा नंबर की लग्जरी कार से बैठकर कहीं चले गए। शक के आधार पर पुलिस गाड़ी पर नजर रखे हुए थी। इंस्पेक्टर सूर्य भूषण नेगी ने बताया कि मंगलवार की रात सेंट ज्यूड्स के पास चेकिंग के दौरान वही गाड़ी दिखी। तलाशी में गाड़ी की डिक्की से नौ लैपटॉप बरामद हुए।

गाड़ी में बैठे युवकों की पहचान विनय कुमार (32) पुत्र हरि कृष्ण निवासी 297 सेक्टर 25 हरियाणा और भाग सिंह (31) पुत्र रामजी लाल निवासी हाउस नंबर 1332बी चंडीगढ़ के रूप में हुई। पूछताछ में विनय ने बताया कि पंचकूला में उसकी दुकान है और भाग सिंह उसके यहां काम करता है। पांच महीने पहले उसकी शादी हुई, जिससे उस पर काफी कर्जा हो गया। इसलिए उसने चोरी करने की योजना बनाई। अभी यह पता लगाया जा रहा है कि गाड़ी विनय की ही है या चोरी की है। फिलहाल दोनों को कोर्ट में पेश कर दिया गया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया।

बैग में डाल देते थे टाइल्स

विनय ने पूछताछ में बताया कि जब लोग लैपटॉप का बैग लेकर बस में चढ़ते थे और सामान आदि रखने लगते थे। तभी वह बस में चढ़ जाता और ध्यान बंटाकर बैग से लैपटॉप निकाल कर उसमें टाइल्स डाल देता था। जिससे लोगों को काफी देर बाद तक ही चोरी की जानकारी होती थी जब वह रास्ते में बैग खोलते। तब तक दोनों वहां से भाग जाते थे।

शातिर चोर दबोचा

कैंट कोतवाली पुलिस ने सोमवार रात कौलागढ़ में एक निर्माणाधीन मकान से चोरी गए सामान को बरामद करते हुए चोर को गिरफ्तार किया है। कैंट इंस्पेक्टर नदीम अतहर ने बताया कि आरोपित की पहचान गुलजा अली निवासी नियामवाला डोईवाला, हाल निवासी मस्जिदवाली गली अजबपुर कला नेहरू कॉलोनी के रूप में हुई है। गुलजार पटेलनगर, नेहरू कॉलोनी व रायपुर से पहले भी चोरी के आरोप में जेल जा चुका है।

विद्युतकर्मी की पत्नी से लूटा पर्स

यूकेलिप्टस चौक पर बस का इंतजार कर रही विद्युतकर्मी की पत्नी से बदमाश पर्स लूट कर फरार हो गया। महिला की सूचना पर धारा चौकी पुलिस ने चौक के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली, जिसमें एक संदिग्ध का चेहरा दिख रहा है। पुलिस ने उसकी तलाश में कई स्थानों पर दबिश दी, लेकिन आरोपित नहीं पकड़ा गया। पुलिस के अनुसार विमला रावत निवासी अहीर मंडी कालीदास रोड के पति तेज सिंह रावत विद्युत विभाग में कार्यरत हैं। बुधवार की दोपहर तीन बजे के करीब वह यूकेलिप्टस चौक पर बने बस स्टॉप पर बस का इंतजार कर रही थीं। इस दौरान उनके बगल में एक युवक बैठा था। जब विमला ने एक बस देखकर उठने की कोशिश की, तभी बगल में बैठा युवक उनका पर्स लूट कर भाग निकला। विमला ने शोर मचाया, लेकिन तब तक वह बस स्टॉप के पास झाड़ियों में घुस कर लापता हो गया। पर्स में उनका मोबाइल फोन, पंद्रह सौ रुपये नकद और कुछ अन्य कागजात रखे हुए थे।

Leave a Comment